Move to Jagran APP

हरिद्वार-बीकानेर के बीच चलने वाली ट्रेन के फेरे घटाए

गोहाना से होकर जाने वाली यह ट्रेन पहले सप्ताह में तीन दिन चलती थी और अब मंगलवार को चलेगी। गोहाना स्टेशन से होकर गुजरने वाली 18 ट्रेनें पिछले साल मार्च में लगे लाकडाउन से बंद हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 05:16 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 05:16 PM (IST)
हरिद्वार-बीकानेर के बीच चलने वाली ट्रेन के फेरे घटाए
हरिद्वार-बीकानेर के बीच चलने वाली ट्रेन के फेरे घटाए

जागरण संवाददाता, गोहाना : रेलवे ने कोरोना महामारी के चलते यात्री नहीं मिलने पर हरिद्वार-बीकानेर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के फेरे घटा दिए हैं। गोहाना से होकर जाने वाली यह ट्रेन पहले सप्ताह में तीन दिन चलती थी और अब मंगलवार को चलेगी। गोहाना स्टेशन से होकर गुजरने वाली 18 ट्रेनें पिछले साल मार्च में लगे लाकडाउन से बंद हैं।

loksabha election banner

कोरोना से पहले जींद-गोहाना-सोनीपत और रोहतक-गोहाना-पानीपत रूट पर करीब 20 ट्रेनें चलती थीं। कुछ एक्सप्रेस ट्रेनें लंबे रूटों की हैं। कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ने पर पिछले साल मार्च में लगे लाकडाउन में गोहाना से होकर जाने वाली सभी ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। संक्रमण का असर कम होने पर पिछले साल नवंबर-दिसंबर में हरिद्वार-बीकानेर के बीच एक्सप्रेस ट्रेन को शुरू कर दिया गया था, जबकि अन्य ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं किया गया था। कोरोना महामारी की इन दिनों चल रही दूसरी लहर में बीकानेर से हरिद्वार रूट पर यात्रियों की संख्या घट गई है। इसी के चलते रेलवे ने इस रूट पहले सप्ताह में मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को चलने वाली ट्रेन के फेरे घटा दिए हैं। यह ट्रेन अब मंगलवार को चलेगी। ट्रेन बीकानेर से चलकर गोहाना स्टेशन पर सुबह सात बजकर 55 मिनट पर पहुंचती है जबकि हरिद्वार से चलने पर ट्रेन रात को सवा दस बजे यहां पहुंचती है।

नहीं मिल रहे पर्याप्त यात्री

गोहाना क्षेत्र से रोजाना करीब डेढ़ से दो हजार लोग ट्रेनों में पानीपत, रोहतक, जींद, सोनीपत, करनाल, अंबाला, चंडीगढ़, कालका, जयपुर, हरिद्वार और बीकानेर तक सफर करते थे। इससे गोहाना स्टेशन से रेलवे को टिकट बिक्री पर रोजाना करीब 30 हजार रुपये की आय होती थी। कोरोना महामारी के चलते सवा साल से अधिकतर ट्रेनें बंद हैं जिससे रेलवे को नुकसान हो रहा है।

----

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते बहुत कम लोग ट्रेनों में यात्रा कर रहे हैं। यात्री नहीं मिलने के चलते रेलवे ने हरिद्वार-बीकानेर के बीच चलने वाली ट्रेन को सप्ताह में बृहस्पतिवार व शनिवार को बंद कर दिया है। ट्रेन केवल मंगलवार को चलेगी।

- बलराम मीणा, स्टेशन मास्टर, गोहाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.