Move to Jagran APP

साइट व्यस्त होने के कारण यूनिक आइडी डाटा नहीं हो रहा ऑनलाइन

राज्य सरकार द्वारा परिवार की एक आइडी बनाने का कार्य चल रहा

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 10:23 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 10:23 PM (IST)
साइट व्यस्त होने के कारण यूनिक आइडी डाटा नहीं हो रहा ऑनलाइन

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

राज्य सरकार द्वारा परिवार की एक आइडी बनाने का कार्य चल रहा है। शहर में सभी परिवारों को यूनिक आइडी बनाने के लिए जानकारी दी जा रही है लेकिन वेबसाइट स्लो होने के कारण यूनिक आइडी बनाने का कार्य भी धीरे चल रहा है।

शहर में विभिन्न कार्यालयों में यूनिक आइडी बनाई जा रही है। लेकिन वेबसाइट स्लो होने से विभाग के कर्मचारियों को भी परेशान होना पड़ रहा है। ऐसे में कर्मचारी पहले से जमा की हुई फाइलों को ऑनलाइन करने का कार्य कर रहे हैं जबकि डीसी ऑफिस, नगर परिषद व अन्य सरकारी दफ्तरों में हर रोज सैकड़ों की संख्या में लोग यूनिक आइडी बनवाने के लिए पहुंचते है लेकिन कर्मचारी उन्हें कुछ दिन बाद कार्यालय में पहुंचने के लिए कह रहे है। ऐसे में लोगों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ रहा है। यूनिक आइडी के लोग मांग रहे दस्तावेज

यूनिक आइडी बनवाने के लिए लोग लिखित में दस्तावेजों की मांग करते हुए नजर आ रहे है। जबकि लोगों को केवल एक ऑनलाइन नंबर ही दिया जाएगा। ऐसे में काफी लोगों में इस बात को लेकर रोष में भी है। ऐसे में लोग कर्मचारियों के साथ बहस करते नजर आ रहे हैं।

एक लाख 35 हजार लोगों के जमा हो चुके हैं दस्तावेज

शहर में अभी तक एक लाख 35 हजार लोगों ने यूनिक आइडी ऑनलाइन बनवा ली है। ऐसे में अभी भी काफी संख्या में लोग यूनिक आइडी बनवाने के लिए पहुंच रहे है लेकिन इनके दस्तावेजों को जमा नहीं किया जा रहा। और कुछ दिनों के बाद आने के लिए कहा जा रहा है। 31 जनवरी अंतिम तारीख दिए जाने के बाद अब लोगों की संख्या भी काफी अधिक बढ़ना शुरू हो चुकी है। :::हरियाणा में सभी जिलों में एक ही वेबसाइट पर डाटा ऑनलाइन किया जा रहा है जिसके कारण वेबसाइट काफी व्यस्त हो रही है और काफी स्लो कार्य चल रहा है। ऐसे में लोगों से दस्तावेज जमा करवा लिए गए थे और अब उन्हें ऑनलाइन करने का कार्य किया जा रहा है ताकि पहले की फाइलों को ऑनलाइन किया जा सके।

::::जतिन गोयल, टाउन प्रोजेक्ट इंजीनियर, नगर परिषद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.