जागरण संवाददाता, सिरसा : सीआइए डबवाली पुलिस टीम ने सोमवार प्रात: बठिंडा चौक से मलोट फ्लाई ओवर के निकट प्याज से लदे एक ट्रक में से तीन किलो अफीम बरामद की। अफीम मध्यप्रदेश के नीमच से खरीद कर लाई गई थी और उसे डबवाली एरिया में सप्लाई किया जाना था। पुलिस ने मौके से ट्रक चालक सहित एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया जोकि स्कूटी लेकर आया हुआ था। ट्रक में पीछे 360 कट्टे प्याज बरामद हुए। पुलिस ने आरोपितों व सप्लायर के खिलाफ डबवाली शहर थाना में अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सीआइए सिरसा की टीम एएसआइ सुरेश कुमार की अगुवाई में रात्रि गश्त के दौरान प्रात: चार बजे बठिंडा चोक डबवाली से मलोट रोड फ्लाई ओवर की तरफ जा रही थी। फ्लाई ओवर के पास बाई तरफ एक ट्रक व कंडक्टर साइड में एक स्कूटी खड़ी दिखाई दी। जब पुलिस टीम वहां से गुजरी तो ट्रक के केबिन में दो लोग बैठे दिखाई दिये। अचानक पुलिस टीम को देखकर ट्रक को स्टार्ट करने लगे तो ट्रक स्टार्ट नहीं हुआ। पुलिस ने शक के आधार पर ट्रक के पास गाड़ी रोक कर ट्रक में सवार दोनों व्यक्तियों से पूछताछ करनी चाही तो दोनों घबरा गए। पुलिस ने जब ट्रक को चैक जांचा तो उसमें पीछे 360 कट्टे प्याज के लदे हुए थे।

आरोपितों से पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान पुनमा राम निवासी खैतास जिला नागौर राजस्थान व कंडक्टर साइड पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम नाजम सिंह बराड़ निवासी जवाहर नगर मंडी डबवाली बताया। आरोपित ने ट्रक के समीप खड़ी स्कूटी को अपनी बताया। इसके बाद पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें ट्रक के पीछे प्याज के कट्टे लोड मिले जबकि कैबिन में ड्राइवर व कंडक्टर सीट के बीच में बोनट एक लाल रंग का कपड़े का थैला बरामद हुआ। जिसकी तलाशी लेने पर थैले में से तीन किलो अफीम बरामद हुई। आरोपित पुनमा राम व नाजम सिंह बरामड़ ने बताया कि उक्त हेरोइन उन्होंने मध्यप्रदेश के नीमच से खरीद कर लाए थे।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट