Move to Jagran APP

वीडियो फुटेज में छेड़छाड़ करते नजर आए रीडर, तीन के खिलाफ दी शिकायत

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर में बिजली मीटरों से छेड़छाड़ मामले में एचईएसएल के नोडल

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 05:56 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 05:56 PM (IST)
वीडियो फुटेज में छेड़छाड़ करते नजर आए रीडर, तीन के खिलाफ दी शिकायत
वीडियो फुटेज में छेड़छाड़ करते नजर आए रीडर, तीन के खिलाफ दी शिकायत

जागरण संवाददाता, सिरसा : शहर में बिजली मीटरों से छेड़छाड़ मामले में एचईएसएल के नोडल अधिकारी तथा निगम के शहरी व औद्योगिक क्षेत्रों के एसडीओ ने शहर थाना में तीन मीटर रीडिरों के खिलाफ कार्रवाई करने की शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध करवाई है, जिसमें मीटर से छेड़छाड़ करते हुए आरोपित नजर आ रहे हैं।

loksabha election banner

एचईएसएल के नोडल अधिकारी फौजा ¨सह ने बताया कि शहर में मीटरों से छेड़छाड़ मामले में उन्होंने अनेक जगह सीसी कैमरों की फुटेज जांची। कीर्तिनगर की गली नंबर 9-10 में सीसीटीवी फुटेज में तीन कर्मचारी मीटरों से छेड़छाड़ करते दिखाई दे रहे हैं। इनमें जगबीर, रवि शर्मा व हैप्पी शामिल है। जगबीर दस साल से मीटर री¨डग का काम कर रहा है। फुटेज में जगबीर रजिस्टर लिए हुए है जबकि रवि नंबर मिटा रहा है। इस मामले में शहर के एसडीओ र¨वद्र कुमार व औद्योगिक क्षेत्र के एसडीओ कालीरमण व फौजा ¨सह शहर थाना प्रभारी से मिले। उन्हें छेड़छाड़ संबंधी फुटेज सौंपी और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। फौजा ¨सह ने बताया कि हटाए गए मीटर रीडरों के पास निगम का कुछ सामान भी है, वह सामान भी वापिस दिलवाया जाए। बिजली बिलों ने बढ़ाई उपभोक्ताओं की परेशानी

किसी का आया बेतहाशा बिल, तो कोई चार महीनों से कर रहा बिल का इंतजार

- बिजली मीटरों से की गई छेड़खानी का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। बिजली बिलों में आ रही गड़बड़ियों के कारण उपभोक्ता परेशान हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि उन्हें बिना री¨डग के ही बिल भेजे जा रहे हैं, जो कई गुणा है। बरनाला रोड स्थित निगम के शिकायत केंद्र में रोजाना सैंकड़ों की संख्या में उपभोक्ता बिल संबंधी शिकायतें लेकर आ रहे हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि उनके बिल बेतहाशा आए हैं। विभागीय कर्मचारियों ने अंदाजे से ही यूनिट लिख कर बिल भेज दिए हैं। जबकि उनके मीटरों में री¨डग की खपत उतनी नहीं है। जून माह के बाद नहीं आया बिल

एचएसवीपी के सेक्टर 20 के बिजली उपभोक्ताओं का कहना है कि उनके क्षेत्र में जून महीने के बाद बिजली बिल ही नहीं आए हैं जबकि बिल भरने की तारीख के एक दिन देरी होते ही विभाग जुर्माना लगा देता है। सेक्टर निवासी बलदेव ज्याणी का कहना है कि बिजली निगम की मनमानी के कारण उपभोक्ता परेशान है। कभी बिलों में बिना की स्लैब रेट के मनमाने ढंग से बिजली बिल भेज दिए जाते हैं तो कभी तीन तीन महीने बिल ही नहीं भेजे जाते। उन्होंने बताया कि उनके क्षेत्र में जून माह में बिल आया था, जो 18 से 25 जून तक भरा जाना था। उसके बाद क्षेत्र में बिल ही नहीं आया। क्षेत्र में कोई री¨डग लेने ही नहीं आया। अब तीन चार महीनों का इकट्ठा बिल बना कर भेज देंगे, जिस कारण उपभोक्ताओं पर दोहरी मार पड़ेगी। शहर में मीटर री¨डग लेने व बिल बांटने का काम करने वाली एचईएसएल के नोडल अधिकारी फौजा ¨सह ने बताया कि निगम से निकाले गए पुराने मीटर रीडिरों के कारण ऐसा हो रहा है। जल्द ही सुधार हो जाएगा, नई मीटर रीडिर रखें हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिन क्षेत्रों में बिल नहीं गए हैं, उनमें बांटने का कार्य शुरू हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.