Move to Jagran APP

सफाई कर्मचारियों ने दो दिन बढ़ाई हड़ताल, नप ने ठेकेदार के लगाए कर्मचारी

जागरण संवाददाता सिरसा अग्निशमन व नगरपालिका कर्मचारियों ने हड़ताल को दो दिन और बढ़ा दि

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 01:52 AM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 01:52 AM (IST)
सफाई कर्मचारियों ने दो दिन बढ़ाई हड़ताल, नप ने ठेकेदार के लगाए कर्मचारी
सफाई कर्मचारियों ने दो दिन बढ़ाई हड़ताल, नप ने ठेकेदार के लगाए कर्मचारी

जागरण संवाददाता, सिरसा: अग्निशमन व नगरपालिका कर्मचारियों ने हड़ताल को दो दिन और बढ़ा दिया है। ऐसे में शहर में अभी दो दिन सफाई का कार्य शुरू नहीं हो पाएगा। जबकि बाजारों में सफाई न होने के कारण कूड़े के ढेर लगने शुरू हो चुके है। जिससे आमजन और ग्राहकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ है। वहीं दूसरी तरफ बाजार में कूड़े के ढेरों को उठाने के लिए नगर परिषद की और से ठेकेदार के सात कर्मचारियों को लगाया गया है और बाजार में भी कूड़ा उठाने वाले गाड़ी को भेजा जा रहा है ताकि दुकानदार दुकान के कूड़े को गाड़ी में डाल सके।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार को भी सफाई कर्मचारी और अग्निशमन कर्मचारियों का धरना नगर परिषद के समक्ष जारी रहा। तीसरे दिन की हड़ताल की अध्यक्षता अग्निशमन विभाग के जिला प्रधान राजेश खिचड़ व नगर पालिका के ब्लॉक प्रधान नरेश कुमार ने की। इस मौके पर सर्व कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष धर्मवीर फौगाट भी हड़ताल में पहुंचे और कर्मचारियों को संबोधित किया। प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर सरकार ने 24 मई 2018 को हुए समझौते को तुरंत प्रभाव से लागू नहीं किया तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों को भी कर्मचारियों ने चेताते हुए कहा है कि कोई भी अधिकारी उनके आंदोलन को कुचलने का प्रयास न करे, अन्यथा सभी विभागों के कर्मचारियों के साथ वे सड़कों पर उतरेंगे। वहीं कर्मचारी रोष स्वरूप शुक्रवार को शहर में प्रदर्शन करेंगे और सुबह 10 बजे शहर के सुभाष चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला फूकेंगे। इस मौके पर सिरसा ब्लॉक सचिव मनोज कुमार, उपप्रधान कृष्णा देवी, सचिव राजेश कुमार, नौजवान सभा से कुलविद्र सिंह, रामनिवास, राजेंद्र सिंह, रोहताश, महिला प्रधान राजो देवी उपस्थित रहे।

----------

कर्मचारियों की मुख्य मांगें

- ठेका प्रथा को समाप्त किया जाए,

- सफाई कर्मचारियों व अग्निशमन के कर्मचारियों को पक्का किया जाए।

- सफाई कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान दिया जाए

- फायरमैन को फायर आप्रेटर के पद पर मर्ज किया जाए।

- 1046 पदों की भर्ती को रद करके लगे हुए कर्मचारियों को पहले प्राथमिकता के आधार पर पदों पर मर्ज किया जाए।

- सभी कर्मचारियों को सौ-सौ गज के प्लॉट व खाली को भरा जाए।

----------

शहर में सफाई व्यवस्था के लिए 20 गाड़ियों को चलाया जा रहा है। जोकि घरों से कूड़ा उठाकर डंपिग प्वाइंट तक पहुंचा रहे है। बाजार में भी अब गाड़ी को भेजा जा रहा हैं। बाजार में दुकानदार भी कूड़े को बाहर न फेंके। जब गाड़ी उनकी दुकान के समक्ष पहुंचे तो दुकान के कूड़े को उसमें डाले ताकि बाजार में किसी तरह की गंदगी न फैल सके । बाजार में सफाई के लिए ठेकेदार के आदमी भी लगाए गए है।

देवेंद्र बिश्नोई, मुख्य सफाई निरीक्षण, नगर परिषद सिरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.