जागरण संवाददाता, सिरसा : कंगनपुर रेलवे फाटक पर शनिवार रात्रि को मरम्मत कार्य किया गया। इस दौरान जयपुर से मंगवाई गई मशीन से पत्थरों के बीच से मिट्टी निकालने का कार्य किया गया। इससे रात्रि के समय फाटक बंद रहा। रेलवे फाटक बंद होने से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। ट्रैक से मिट्टी निकालने के लिए स्पेशल जयपुर से मशीन मंगवाई गई। रेलवे विभाग द्वारा रेलवे लाइन ट्रेक बठिडा से भिवानी के बीच फाटकों में से मिट्टी निकालने का कार्य किया जा रहा। ट्रैक से मिट्टी निकालने की शुरुआत सिरसा से की गई है।

रेलवे फाटक के पास करीब 50 मजदूरों की मदद मिट्टी निकालने व मरम्मत का कार्य किया गया। ट्रैक पर पर बरसात के बाद ट्रैक पर पत्थरों में मिट्टी जम जाती है। जो स्लीपर के नीचे ठोस जमीन का रूप ले लेती है। जो रेल संचालन के लिए ठीक नहीं रहती है। ऐसे में ट्रैक पर पत्थरों की सफाई की जाती है। मिट्टी और धूल को बाहर निकाल दिया जाता है। मशीन से पत्थर की छनाई कर मिट्टी साफ की जाती है।

-----------

रात्रि के समय भटकते रहे वाहन चालक

कंगनपुर रेलवे फाटक शहर से बाइपास रोड पर बना हुआ है। इससे वाहनों का आना जाना लगा रहता। रेलवे फाटक के समीप मरम्मत कार्य किया गया। इससे रात्रि के समय फाटक बंद रहा। फाटक बंद होने से वाहन चालकों को रेलवे स्टेशन की समीप फाटक से होकर गुजरना पड़ा। इससे लोगों को दो किलोमीटर दूरी तय करनी पड़ी।

Edited By: Jagran