मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, सिरसा :

लोकसभा चुनाव के लिए 12 मई को होने वाले मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। बूथों पर सुरक्षा से लेकर मतदान के लिए सभी सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने जिला के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा है कि वे 12 मई को होने वाले चुनाव के बढ़-चढ़कर भाग लें।

उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि मतदान 12 मई को प्रात: 7 बजे से शुरू हो जाएगा जो सायं 6 बजे तक चलेगा। जिला की पांचों विधानसभा क्षेत्र में 994 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सभी बूथों पर सुरक्षा से लेकर पानी, बिजली, रैंप, शौचालय आदि की व्यवस्था कर दी गई है।

सुरक्षा से लेकर पानी व शौचालय की बूथों पर व्यवस्था

उपायुक्त ने बताया कि मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक, निष्पक्ष व सुचारू रूप से मतदान के लिए सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया गया है। उन्होंने बताया कि संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों पर सुरक्षा की ²ष्टि से विशेष नजर रहेगी। इन पर अतिरिक्त सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात रहेगा। बूथों पर शौचालयों व पानी की भी उचित सुविधा रहेगी। दिव्यांग मतदाताओं के लिए रहेगी वाहन की व्यवस्था :

मतदान में दिव्यांग मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने तथा मतदान फीसद को बढ़ाने के उद्देश्य से दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने के लिए वाहन की विशेष व्यवस्था रहेगी। उपायुक्त ने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं को बिना बाधा के सुगमता से मतदान करवाने के लिए वाहनों का प्रबंध किया गया है। इस कार्य के लिए जिला में 45 वाहनों की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा 50 व्हील चेयर व 13 ट्राई साईकिल की भी व्यवस्था दिव्यांग मतदाताओं के लिए रहेगी। उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए जीएम रोडवेज को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप