Move to Jagran APP

जल्द शुरू करें अंत्योदय सरल केंद्र : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, सिरसा : उपायुक्त प्रभजोत ¨सह ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि उपमंडल स्तर औ

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 06:13 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 06:13 PM (IST)
जल्द शुरू करें अंत्योदय सरल केंद्र : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, सिरसा : उपायुक्त प्रभजोत ¨सह ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि उपमंडल स्तर और तहसील स्तर पर सरल केंद्र (ई-दिशा) केंद्र को स्थापित करने के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें और इस कार्य में संबंधित लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता पूर्ण सहयोग दें ताकि इन केंद्रों को शीघ्र शुरु कर लोगों को जनसुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सके। उपायुक्त प्रभजोत ¨सह ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में सरल एवं अंत्योदय सरल केंद्र बारे बैठक ली तथा उक्त केंद्रों के कार्य की प्रगति बारे जानकारी ली। बैठक में उपायुक्त ने सभी अंत्योदय भवन व सरल केंद्रों की समीक्षा की तथा इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये और कहा कि इन्हें पूर्ण करने के लिए दिन रात कार्य करें। उपायुक्त ने कहा कि सिरसा, कालांवाली के अंत्योदय सरल केंद्र भवन का कार्य पूर्ण हो चुका है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि ऐलनाबाद व डबवाली अंत्योदय सरल केंद्रों से संबंधित लंबित कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करें ताकि इन केंद्रों को शुरु किया जा सके। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि रानियां तहसील भवन में फर्नीचर का कार्य एक सप्ताह के अंदर-अंदर पूर्ण करें और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि इस भवन को संबंधित विभाग को सौंप दिया जाए। उन्होंने एसडीएम ऐलनाबाद को निर्देश दिये कि वे अंत्योदय भवन के कार्य की देखरेख के लिए तहसीलदार को जिम्मेदारी सौंपे और भवन से संबंधित कार्य की प्रतिदिन रिपोर्ट लें और मुझे भी इसकी प्रतिदिन किए जा रहे कार्य की प्रगति रिपोर्ट दें। इन केंद्रों के जरिए 300 से भी अधिक जन सेवाएं मुहैया करवाई जाएंगी। अंत्योदय भवन में एक हिस्सा अंत्योदय सेवा केंद्र का होगा, जहां पर लोगों को सभी सेवाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि इन भवनों में ऑनलाइन सेवाओं की तैयारियां भी समय अनुसार पूर्ण की जाएं और यह सुनिश्चित किया जाए कि कार्य गुणवत्तायुक्त हो तथा समयबद्ध अवधि में पूर्ण हो।

loksabha election banner

इस अवसर पर एसडीएम ऐलनाबाद अमित कुमार, एसडीएम कालांवाली बिजेंद्र हुड्डा, एसडीएम डबवाली सुरेंद्र बेनीवाल, नगराधीश प्रीतपाल ¨सह, सीएमजीजीए प्रियंका सिन्हा, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी संजय साहनी, कार्यकारी अधिकारी पीडब्ल्यूडी (बीएंडआर) अजीत ¨सह उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.