संवाद सूत्र, रानियां:

गांव खारिया से भूना रोड पर कई स्थानों पर किनारों से मिट्टी धंसने से बने गड्ढे दुर्घटनाओं को न्योता दे रहे हैं। लोगों द्वारा संबंधित विभाग को इस बारे कई बार शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मार्ग की मरम्मत किए जाने की मांग की है।

ग्रामीण बनवारी लाल, सुनील कुमार, धर्मवीर, हरी¨सह, विशाल, अमित, विनोद कुमार, संजय, संदीप व जसपाल सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि इस रोड पर गांव भूना, चक्कां, केहरवाला, मम्मड़ खेड़ा, बचेर, नथोर सहित कई गांवों के लोगों का भी आवागमन होता है। जिससे रोड पर 24 घंटे वाहनों की आवाजाही रहती है। ग्रामीणों ने बताया कि रोड किनारों से कई जगहों पर उखड़ चुका है, जिससे गिट्टियां टायरों में लगने का खतरा बना रहता है। समय रहते साइडों में मिट्टी नहीं भरवाई गई तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है। ग्रामीणों का कहना है कि खारिया-भूना रोड पर बनी एचपी गैस एजेंसी के पास सड़क किनारे मिट्टी धंसने से यहां बड़ा गड्ढा बन गया है। इससे यहां हादसे का खतरा बढ़ गया है। उन्होंने बताया कि इसकी मुरम्मत के लिए विभाग से कई बार मांग की गई है।

ग्रामीणों ने बताया कि आगामी दिनों में फसली सीजन के दौरान क्षेत्र के किसानों को अपनी फसल खारिया की अनाज मंडी में ले जानी होगी। जिससे ऐसी रोड से किसानों को ट्रैक्टर-ट्राली लेकर गुजरने से गड्ढों के कारण फसल के नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। ::::पीडब्ल्यूडी डिविजन के जिला कार्यालय के संदीप कुमार ने कहा कि इस बारे में संबंधित जेई को मौके पर भेजकर स्थिति का जायजा लिया जाएगा और जल्द ही रोड किनारे मिट्टी भरवा दी जाएगी।

Posted By: Jagran