Move to Jagran APP

Sirsa Weather: तूफान ने बरपाया कहर, खेतों में सोलर प्लेटों को पहुंचा नुकसान; रेल व सड़क मार्ग भी प्रभावित

Sirsa Weather सिरसा में तूफान ने कहर बरपाने का काम किया है। ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों में लगी सोलर प्लेट तेज आंधी के कारण उखड़ गई जिससे किसानों को नुकसान पहुंचा। आंधी तूफान के कारण रेलमार्ग भी प्रभावित हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Sat, 27 May 2023 10:16 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 10:16 AM (IST)
तूफान ने बरपाया कहर, खेतों में सोलर प्लेटों को पहुंचा नुकसान

जागरण संवाददाता, सिरसा। सुबह जिला में आए तेज आंधी और बारिश ने कहर बरपाने का काम किया। आंधी के कारण जगह जगह लगे पेड़ों, विद्युत पोल, शेड को नुकसान पहुंचाया वहीं बारिश के कारण जगह जगह ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई जबकि कई स्थानों पर मकान व दीवार गिरने की सूचना भी मिली।

loksabha election banner

ग्रामीण क्षेत्रों में खेतों में लगी सोलर प्लेट तेज आंधी के कारण उखड़ गई जिससे किसानों को नुकसान पहुंचा जबकि नहरी क्षेत्रों में ग्रामीण नहरों पर पहरा देने को मजबूर रहे जिससे उनमें कटाव की स्थिति का समय रहते पता चल पाए।

रेल यातायात भी रहा ठप्प

आंधी तूफान के कारण रेलमार्ग भी प्रभावित हुआ। बड़ागुढा रेलवे स्टेशन पर सुबह यात्री गाड़ी तथा माल गाड़ी को आंधी तूफान के कारण ठहराव करना पड़ा। बरसात के कारण रेलवे स्टेशन के पास रेल लाइन पर आंधी के चलते पेड़ गिर गए और मार्ग अवरूद्ध हो गए। गांव में अनाउसमेंट करवा ग्रामीणों से रेलवे लाइन से पेड़ हटाने की गुजारिश की गई जिससे रेलमार्ग बहाल हो सके।

वहीं सिरसा कालांवाली रेलवे लाइन प्रभावित होने के कारण रूट से गुजरने वाली गाड़ियों अपने निर्धारित समय से देरी से चली। बठिंडा से चलकर हिसार जाने वाली यात्री गाड़ी सुबह साढ़े पांच बजे से बड़ागुढ़ा स्टेशन पर खड़ी रही। सवारियों के लिए चाय का प्रबंध भी ग्रामीणों के सहयोग से किया गया। स्टेशन पर तीन ट्रेक बने हुए जिस पर दो गाड़ियां खड़ी रही।

सड़कों पर गिरे पेड़, ट्रालियां पलटी

जिला में तेज आंधी व तूफान के प्रभाव के कारण सड़क किनारे खड़े पेड़ कई स्थानों पर गिर गए जिसके कारण सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ। कई स्थानों पर बिजली पोल भी क्षतिग्रस्त हुए। गांव भंगू में तूफान के कारण खड़ी ट्रालिया पलटी मार गई जबकि गांव की एक ढ़ाणी में किसान बीरा सिंह ने तूड़ी रखने के लिए विशाल शैड लगाया हुआ था जो तेज आंधी के कारण शैड भी उखड़कर दूर जा गिरा तथा दीवार ढह गई।

जिला में हुइ बारिश की स्थिति

सिरसा- 25 एमएम

ओटू - 35 एमएम

पंजुआना - 15 एमएम

रोड़ी - 6 एमएम

कालांवाली- 5 एमएम

मुसाइवाला - 7 एमएम

खुइयां मलकाना - 4 एमएम

अबूबशहर- 10 एमएम

नेहराणा - 6 एमएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.