Move to Jagran APP

आज जो भी हूं, लोगों के प्यार व आशीर्वाद से ही हूं : प्रो. गणेशी लाल

सिरसा की धरती मेरी मां हैं यह मेरी जन्मभूमि है। यहां के लोगों का प्यार और आशीर्वाद ही है कि आज मुझे ओडिशा राज्य का प्रथम व्यक्ति बनकर लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला। हमारा कुछ भी नहीं है यह सब आप लोगों का ही है और आप लोगों की सेवा के लिए ही है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Aug 2022 05:35 PM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2022 05:35 PM (IST)
आज जो भी हूं, लोगों के प्यार व आशीर्वाद से ही हूं : प्रो. गणेशी लाल
आज जो भी हूं, लोगों के प्यार व आशीर्वाद से ही हूं : प्रो. गणेशी लाल

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा की धरती मेरी मां हैं, यह मेरी जन्मभूमि है। यहां के लोगों का प्यार और आशीर्वाद ही है, कि आज मुझे ओडिशा राज्य का प्रथम व्यक्ति बनकर लोगों की सेवा करने का सौभाग्य मिला। हमारा कुछ भी नहीं है, यह सब आप लोगों का ही है और आप लोगों की सेवा के लिए ही है।

loksabha election banner

यह बात ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने बुधवार को नागरिक अस्पताल में सुशीला देवी नेत्र चिकित्सालय के उद्घाटन अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही। इससे पहले राज्यपाल ने स्थानीय निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता के साथ सुशीला देवी नेत्र चिकित्सालय का उद्घाटन कर सिरसावासियों को समर्पित किया। राज्यपाल व मंत्री ने नेत्र चिकित्सालय का अवलोकन भी किया और नेत्र जांच व इलाज में प्रयोग की जाने वाली आधुनिक मशीनों के बारे में भी जानकारी ली।

स्थानीय शहरी निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता ने कहा कि प्रो. गणेशी लाल क्षेत्र के लोगों को हमेशा कुछ न कुछ देते रहते हैं और हमेशा समाज सेवा भाव का जज्बा उनके अंदर रहता है। उन्होंने कहा कि सुशीला देवी नेत्र चिकित्सालय से न केवल सिरसा के लोगों बल्कि आसपास के लोगों व जिला के साथ लगते पंजाब राज्य के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। भाजपा के जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल ने प्रो. गणेशी लाल के कार्यो को हरियाणवी संस्कृति से जोड़ते हुए बताया कि जिस प्रकार बुजुर्ग अपने परिवार के हर छोटे-बड़े के लिए मेले से आते समय कुछ न कुछ लाते हैं। उसी प्रकार प्रो. गणेशीलाल भी जब भी सिरसा आते हैं, कुछ न कुछ सिरसा के लोगों को देकर जाते हैं। उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि सिरसा में सामाजिक कार्यो के लिए राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल का हमेशा सहयोग रहता है और जब भी सिरसा जिला में किसी कार्यो की बात होती है, तो वे हमेशा तैयार रहते हैं। ----

मनीष सिगला ने अपनी माता सुशीला देवी के संस्मरण किए सांझा

मनीष सिगला ने अपनी माता स्व. सुशीला देवी के संस्मरण सभी के बीच सांझा करते हुए कहा कि उनकी माता के चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती थी और हमें हमेशा दूसरों की मदद व सेवा के लिए प्रेरित करती रहती थी। उनका आशीर्वाद ही है कि समाज सेवा करने का सौभाग्य उन्हें मिल रहा है। जिला में 65 वाटर कूलर लगाए गए हैं, जिनसे लोगों को पेयजल की सुविधा मिल रही है। सामाजिक संस्थाओं को किया सम्मानित, जरूरतमंदों को किए चेक वितरित

ओडिशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने वाली स्वयंसेवी व सामाजिक संस्थाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसी प्रकार कोरोना काल में समर्पण रूप से कार्य करने वाले चिकित्सकों, स्टाफ सदस्यों, आशा वर्कर आदि को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान जरूरतमंदों को इलाज के लिए आर्थिक सहयोग स्वरूप चेक भी वितरित किए गए। इस मौके पर एसडीएम जयवीर यादव, सीएमओ डा. मुनीष बंसल, डा. वेद बैनीवाल, भूपेश मेहता, भावना शर्मा, डा. मनमोहन तलवाड़, रोहताश जांगड़ा, जीत राम सिहाग, कपिल सोनी, कौशल्या वर्मा, गुरचरण सिंह मत्तड़, वीरेंद्र तिन्ना, राज कुमार गदली, भाल सिंह, सुभाष केलनियां, गिरधारी सलारपुर, सुमित, प्रवीण अत्री, सुरेंद्र पूनिया, गुरमेल रंगड़ी, मदन चौबुर्जा, युधिष्ठिर गोदारा, मुकेश कंवरपुरा, रोहताश, शैलेंद्र मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.