सिरसा, जागरण संवाददाता: सीआइए सिरसा पुलिस टीम ने एक गिरोह से जुड़े चार युवकों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने एक ही दिन में सिरसा, फतेहाबाद और हिसार में आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया। आरोपित जब रोहतक में वारदात को अंजाम देने जा रहे थे तो रास्ते में गांव बहु अकबर के पास उनके द्वारा चुराई गई कार खंबे से टकरा गई, जिसके बाद वे वापस सिरसा आ गए। इस वारदात में शामिल एक युवक फरार है, जिसकी तलाश जारी है।

आरोपितों ने बीती 20 नवंबर को जंडवाला मुहल्ला में होशियारी लाल शर्मा के आफिस के नजदीक से एक क्वीड कार चोरी की थी। इस गाड़ी के संबंध में गाड़ी मालिक मुनीष कुमार निवासी रानियां गेट ने शहर थाना में शिकायत दी। वहां क्षेत्र में लगे सीसी कैमरों की रिकार्डिंग के आधार पर पुलिस ने आरोपितों की पहचान की और उन्हें पकड़ने के लिए मुखबिरों का जाल बिछाया। जिसके बाद पुलिस ने वारदात में शामिल चार आरोपितों को गिरफ्तार किया तथा चुराई गई कार भी बरामद कर ली। आरोपितों की पहचान अमन उर्फ अमनी निवासी बरनाला रोड सिहाग अस्पताल वाली गली, योगेश उर्फ योगी निवासी आरा वाली गली, कीर्तिनगर, हन्नी निवासी मीरपुर कालोनी तथा विशाल उर्फ गुल्लु निवासी गोशाला मुहल्ला सिरसा के रूप में हुई है।

जानकारी देते हुए सीआइए सिरसा प्रभारी इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि सिरसा शहर में से कार चुराने के बाद आरोपित फतेहाबाद शहर में पहुंचे, जहां उन्होंने ताऊ देवीलाल मार्केट में पंजाबी ढाबा से खाना खाया और बाद में ढाबा संचालक से मारपीट की। इसके बाद पुरानी डीएसपी रोड पर जरनल स्टोर का ताला तोड़ने का प्रयास किया। इसके पश्चात आरोपित हिसार पहुंचे जहां उन्होंने रात दो बजे पड़ाव चौक पर शराब ठेके का ताला तोड़कर गल्ले में से 30 हजार रुपये की नकदी, तीन पेटी शराब व पांच पेटी बीयर चुराई। बाद में आरोपित आपराधिक वारदात की मंशा से रोहतक जा रहे थे, बीच रास्ते में गांव बहु अकबरपुर के पास कार सड़क किनारे पेड़ से टकरा गई। जिसके बाद चारों आरोपित सिरसा वापस आ गए। आरोपितों के खिलाफ फतेहाबाद व हिसार शहर में की गई वारदातों के संबंध में वहां के थानों में भी मामले दर्ज है।

शौक व खर्चे पूरे करने के लिए दोस्तों ने बनाया गैंग

सीआइए प्रभारी ने बताया कि एक ही दिन में तीन शहरों में चोरी, मारपीट व लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने वाले चारों आरोपित दोस्त है। चारों नशे के आदी है और अपने शौक व खर्चे पूरे करने के लिए आपराधिक वारदातें करते हैं। गिरोह का मास्टर माइंड अमन व लवली है। सभी नौंवी व दसवीं पास है। आरोपित लवली फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

Edited By: MOHAMMAD AQIB KHAN

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट