Move to Jagran APP

जनधन के खाते आधार से जोड़ने में सिरसा प्रदेश में प्रथम : एडीसी

जागरण संवाददाता, सिरसा : अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीश नागपाल ने कहा है कि जन-धन योजना के ख

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Mar 2018 03:01 AM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 03:01 AM (IST)
जनधन के खाते आधार से जोड़ने में सिरसा प्रदेश में प्रथम : एडीसी

जागरण संवाददाता, सिरसा : अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीश नागपाल ने कहा है कि जन-धन योजना के खातों में आधार सि¨डग में पूरे प्रदेश में सिरसा प्रथम स्थान पर है व कुल खातों में आधार सि¨डग में सिरसा तीसरे स्थान पर है। सभी बैंक अधिकारी अपने निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करें ताकि अगले वित्तिय वर्ष में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए। अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीश नागपाल लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में अग्रणी बैंक योजना के तहत जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने सभी बैंक अधिकारियों से कहा कि वे सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं के तहत कमजोर व पिछड़े वर्ग के लोगों को अधिक से अधिक ऋण दें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे ऋण देते समय यह सुनिश्चित करें कि रिकवरी भी समय पर की जाए। उन्होंने कहा कि सभी बैंकों ने प्राथमिकता क्षेत्र के राष्ट्रीय लक्ष्य 40 फीसद के तहत 85.55 फीसद ऋण प्रदान करने की उपलब्धि हासिल की है। इसके साथ साथ कृषि क्षेत्र के 18 फीसद के लक्ष्य के तहत 68.37 फीसद उपलब्धि प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि कमजोर वर्ग व पिछड़े वर्ग के लोगों के लक्ष्य के 10 फीसद के तहत 26.89 फीसद उपलब्धि प्राप्त की है। जन-धन योजना के खातों में आधार सि¨डग में पूरे प्रदेश में सिरसा प्रथम स्थान पर है व कुल खातों में आधार सि¨डग में सिरसा तीसरे स्थान पर है। इस बैठक में एजीएम महोम्मद अबरार, आरबीआई से संजय ककक्ड़, ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रीत ¨सह, उद्योग विभाग के उप निदेशक ज्ञान चंद लांगयाण सहित विभिन्न बैंकों के प्रबंधक व अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.