Move to Jagran APP

सीडीएलयू के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की पहली डाक्टरेट बनी रेखा

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग से अपना शो

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 10:19 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 10:19 AM (IST)
सीडीएलयू के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की पहली डाक्टरेट बनी रेखा
सीडीएलयू के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की पहली डाक्टरेट बनी रेखा

जागरण संवाददाता, सिरसा : चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग से अपना शोध कार्य पूरा कर पहली डाक्टरेट बनने का श्रेय रेखा रानी को मिला है। रेखा ने स्नातक की डिग्री कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से की और टॉपर रही। स्नातकोत्तर की डिग्री चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय से की और यहां द्वितीय स्थान पर रही। इसके अतिरिक्त पीएचडी में पहली रैंक हासिल करते हुए ऑल इंडिया कैटेगरी में दाखिला लिया। रेखा रानी ने अपना शोध कार्य डा. सेवा सिंह बाजवा के दिशा-निर्देशन में हरियाणा के युवाओं पर टेलीविजन विज्ञापनों का प्रभाव विषय पर पूर्ण किया है। जिसमें महिलाओं व पुरुषों पर टेलीविजन विज्ञापनों के अलग अलग प्रभावों का अध्ययन किया गया। --------

loksabha election banner

जरूरतमंद बच्चों को शिक्षित बनाने में निभा रही है अहम भूमिका

रेखा रानी ने शिक्षा के क्षेत्र की इस महत्वपूर्ण डिग्री पूर्ण करने के साथ-साथ समाज कल्याण के कार्य में भी अपना योगदान दिया है। वह स्टेप फ्री इवनिग स्कूल से जुड़कर बच्चों को शिक्षित कर रही है। यह स्कूल जरूरतमंद बच्चों को निश्शुल्क शिक्षा प्रदान कर रहा है और साथ ही बच्चों की पढ़ाई में होने वाला खर्च भी उठा रहा है। इसके अलावा स्टेप स्कूल नवोदय विद्यालय की परीक्षा की तैयारी भी बच्चों को करवाता है। रेखा अपने विभाग से जेआरएफ की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली पहली छात्रा है। अब पीएचडी की डिग्री हासिल करने पर उन्होंने अपने शोध निदेशक डा. सेवा सिंह बाजवा का आभार व्यक्त किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.