Move to Jagran APP

रात का रिपोर्टर.. अंधेरे में है हरियाणा-पंजाब को जोड़ने वाला आरओबी

डबवाली में जीटी रोड रेलवे फाटक पर बना हरियाणा-पंजाब को जोड़ने

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 06:13 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 06:13 AM (IST)
रात का रिपोर्टर.. अंधेरे में है हरियाणा-पंजाब को जोड़ने वाला आरओबी
रात का रिपोर्टर.. अंधेरे में है हरियाणा-पंजाब को जोड़ने वाला आरओबी

संवाद सहयोगी, डबवाली : डबवाली में जीटी रोड रेलवे फाटक पर बना हरियाणा-पंजाब को जोड़ने वाला रेलवे ओवरब्रिज रात को अंधेरे में डूबा हुआ है। करीब 100 करोड़ रुपये से बने इस ओवरब्रिज पर 36 पोल पर 72 लाइट लगी हुई हैं। हरियाणा सीमा में सिर्फ एक लाइट जलती हैं। ऐसे में वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। रात करीब 12 बजे घनी धुंध में कुछ दिखाई नहीं पड़ रहा था तो वाहन चालक हादसे के डर से सर्विस रोड का इस्तेमाल करके अंडरब्रिज के जरिए शहर की सीमा क्रॉस करते दिखे। बता दें, अक्टूबर 2016 में मुख्यमंत्री ने आरओबी का शुभारंभ किया था। इस पर रोशनी की व्यवस्था का जिम्मा नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) के पास है। एनएचएआइ की उदासीनता के कारण अंधेरा दूर नहीं हो रहा।

loksabha election banner

----

लापरवाह डबवाली नगरपरिषद

इधर डबवाली नगरपरिषद लापरवाह बनी हुई है। आरओबी के साथ-साथ रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) भी अंधेरे में पड़ा है। यहां बिजली व्यवस्था का जिम्मा नगरपरिषद के हाथों में है। इसके बावजूद नप अधिकारी रोशनी की व्यवस्था करने की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे। हालात यह हैं कि शहर वासी इसी मार्ग का इस्तेमाल करते हैं। रात के समय अक्सर भीड़ रहती है। अंधेरा होने के कारण परेशानी होती है।

----

खुइयांमलकाना टोल पर सो रहे किसान

रात के करीब 1 बजे हैं। खुइयांमलकाना टोल पर हरियाणा किसान एकता के बैनर तले 28 अक्टूबर से धरना चल रहा है। गांव के किसान सिलसिलेवार धरना देते हैं। आज देसूजोधा गांव के किसानों की ड्यूटी है। करीब 10 से 12 किसान सोये हुए हैं। करीब 15 से 20 पुलिस मुलाजिम तैनात हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.