जागरण संवाददाता, सिरसा।

जिला में कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी छह लोगों के परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। रविवार शाम को परिजनों की रिपोर्ट आई। रविवार को विभाग द्वारा 138 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे हालांकि रोहतक स्थित लैब में विभिन्न जिलों से बड़ी मात्रा में सैंपल आने के चलते रिपोर्टें आने में देरी हो रही है। सैंपलों की रिपोर्ट अब दो से तीन दिनों में आ रही है। सिरसा से जुड़े 189 सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

----------

जिला में अब तक 2392 लोगों के सैंपल भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 2176 की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। रेपिड डायग्नोस्टिक किट के माध्यम से भी 607 लोगों के सैंपल लिए गए है। विभाग द्वारा भेजे गए सैंपलों में से ऐलनाबाद निवासी बैंक प्रबंधक के छह परिजनों, रोहिड़ांवाली निवासी एसपीओ के छह परिजनों, फतेहपुरिया निवासी बुजुर्ग के 16 परिजनों, बणी निवासी युवक के 12 परिजनों, पनिहारी निवासी आइटी प्रोफेशनल के तीन परिजनों व डबवाली निवासी महिला के छह परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। विभाग द्वारा जिला में अभी तक एक लाख 65 हजार 242 लोगों की स्क्रीनिग की जा चुकी है।

-------------

जिला में कोरोना के छह एक्टिव केसों से जुड़े मरीजों के परिजनों की रिपोर्टें नेगेटिव आई है। किसी भी मरीज के परिजन में संक्रमण नहीं मिला है। सभी मरीजों के परिजनों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन किया गया है। शनिवार को 2392 लोगों के सैंपल भेज गए, जिनमें से 2176 के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव रही हैं। अभी 189 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है।

- डा. सुरेंद्र नैन, सिविल सर्जन सिरसा

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस