Move to Jagran APP

हटाए गए आउट सोर्सिंग कर्मचारियों ने ज्ञापन सौंप मांगी धरने की अनुमति, सीएमओ ने किया इन्कार

स्वास्थ्य कर्मचारी संघ से जुड़े स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के सद

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 11:41 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 06:38 AM (IST)
हटाए गए आउट सोर्सिंग कर्मचारियों ने ज्ञापन सौंप मांगी धरने की अनुमति, सीएमओ ने किया इन्कार
हटाए गए आउट सोर्सिंग कर्मचारियों ने ज्ञापन सौंप मांगी धरने की अनुमति, सीएमओ ने किया इन्कार

चित्र 20.

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, सिरसा : स्वास्थ्य कर्मचारी संघ से जुड़े स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के सदस्यों ने बुधवार को अपनी मांगों को लेकर सीएमओ डा. वीरेश भूषण को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कर्मचारियों ने बताया कि ठेकेदार द्वारा हटाए गए आउट सोर्सिंग कर्मचारी बृहस्पतिवार को अस्पताल में धरना देंगे हालांकि सीएमओ ने उन्हें अस्पताल परिसर में धरना देने की अनुमति नहीं दी है।

स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रधान तरूण, श्रीधर, गुरतेज, अंकुर, अनुज, सतबीर सिंह, सुनील, प्रवीण, सेमलता, सुमन आदि ने बताया कि वे आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगे हुए है लेकिन ठेकेदार ने उन्हें निकाल दिया है। नौकरी पर बहाली की मांग को लेकर पहले भी ज्ञापन दे चुके हैं परंतु ठेकेदार अपनी जिद पर अड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि अब मजबूर होकर वे बृहस्पतिवार से नागरिक अस्पताल में धरना देंगे। उन्होंने कहा कि हटाए गए कर्मचारियों को वापस लिया जाए ताकि धरने की आवश्यकता ही न पड़े। ज्ञापन सौंपने आए कर्मचारियों को सीएमओ ने स्पष्ट शब्दों में अस्पताल में धरना देने से मना कर दिया साथ ही कहा कि अगर धरना दोगे तो उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी।

---------------

हटाए गए कर्मचारियों ने बताया कि जिले में करीब 50 कर्मचारियों को हटाया गया है। वे जिला में विभिन्न अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में सुरक्षा कर्मी, इलेक्ट्रिशियन, वार्ड सर्वेंट, स्वीपर, डाटा एंट्री आप्रेटर के पद पर लगे हुए थे। उन्हें डीसी रेट पर वेतन दिया जाता था। हटाए गए कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार उनका पिछले चार महीनों का वेतन भी नहीं दे रहा है और अपने चेहतों को नौकरी पर रख रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि नौकरी पर रखने की एवज में ठेकेदार सरेआम रुपयों की मांग करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.