Move to Jagran APP

वर्कशाप में 36 वर्ष से कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं, 129 की जगह 31 संभाल रहे काम

सरकार द्वारा रोडवेज वर्कशाप में 36 वर्षो से कर्मचारियों की भर्ती नह

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 11:48 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 11:48 PM (IST)
वर्कशाप में 36 वर्ष से कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं, 129 की जगह 31 संभाल रहे काम
वर्कशाप में 36 वर्ष से कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं, 129 की जगह 31 संभाल रहे काम

अमनदीप कंबोज, सिरसा : सरकार द्वारा रोडवेज वर्कशाप में 36 वर्षो से कर्मचारियों की भर्ती नहीं की गई है। सिरसा और डबवाली डिपो में 194 बसें चालू हालात में है। लेकिन बस में तकनीकी खराबी आने पर कर्मचारी न होने पर कई दिनों तक बस ठीक नहीं हो पाती। जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहीं सिरसा डिपो में बसों के अनुसार 129 कर्मचारियों की आवश्यकता है लेकिन यहां पर केवल 31 कर्मचारियों के कंधों पर ही बस रिपेयरिग का हर तरह का कार्य है।

loksabha election banner

लंबे समय से वर्कशाप में कर्मचारियों की कमी होने के कारण रोडवेज बसों की रिपेयरिग भी समय पर नहीं हो पा रही। वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों को भी इस परेशानी का सामना करना पड़ता है। हालांकि बसों में कई बार इस तरह की खराबी भी आ चुकी है। जिसका मैकेनिक वर्कशाप में ही नहीं और किसी अन्य स्थान से कर्मचारी को बुलाकर बस की रिपेयरिग की जाती है। रोडवेज वर्कशाप में कर्मचारियों की भर्ती करवाने को लेकर रोडवेज यूनियन के सदस्य भी कई बार मांग उठा चुके है लेकिन सरकार द्वारा कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं की गई। इन पदों पर इतने कर्मचारी

पद कर्मचारी आवश्यकता

टायर शॉप 8 16

इलेक्ट्रिक शॉप 7 25

बी ‌र्स्वर 6 16

लोहार 1 10

वैल्डर 0 6

कारपेंटर 1 10

अपोस्टर 1 4

पेंटर रोगन 1 5

सफाई कर्मचारी 2 16

डिएटर रिपेयर 2 5

इलेक्ट्रिशियन 1 15 अप्रेंटिस की भी नहीं हुई नियुक्ति

रोडवेज वर्कशाप में हर वर्ष आइटीआइ के अप्रेंटिस के छात्रों को ट्रेनिग के लिए बुलाया जाता है। ऐसे में बीते वर्ष के अप्रेंटिस छात्रों को समय 15 नवंबर तक पूरा होने के बाद छात्र वापस चले गए। लेकिन अभी तक नए छात्रों को ट्रेनिग के लिए नहीं बुलाया गया है। जबकि छात्रों को ट्रेनिग देने के लिए नवंबर माह में आवेदन लिए गए थे। लेकिन छात्रों को ट्रेनिग देने के लिए अभी तक चयन नहीं गया है। खराबी आने पर समय पर ठीक नहीं हो पा रही बसें

यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह पर पहुंचाने के दौरान किसी बस में खराबी आती है तो बस को ठीक करने के लिए कर्मचारी पूरी न होने के कारण समय पर बस ठीक नहीं हो पा रही। दूसरी तरफ कर्मचारियों को भी रेस्ट और छुट्टी समय पर नहीं मिल पा रही। ऐसे में कर्मचारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

-------------

वर्कशॉप में अप्रेंटिस छात्रों का चयन किया जाना है। रोडवेज महाप्रबंधक के पास ही संबंधित फाइल है। रोडवेज महाप्रबंधक छुट्टी पर होने के कारण छात्रों को अभी नहीं बुलाया गया है। इसके लिए फाइल चल रही है।

- धर्मवीर, एसए, रोडवेज डिपो सिरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.