Move to Jagran APP

रात को जगमगाता है रेलवे पार्क, फुटपाथ बनता है लोगों का आशियाना

शहर में रात को दर्जनों लोगों का आशियाना और सहारा फुटपाथ

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 10:36 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 10:36 PM (IST)
रात को जगमगाता है रेलवे पार्क, फुटपाथ बनता है लोगों का आशियाना

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

शहर में रात को दर्जनों लोगों का आशियाना और सहारा फुटपाथ बनता है। यहीं पर लोग सोकर रात बिताते है। ऐसे में फुटपाथ पर सो रहे लोग कभी भी दुर्घटना का शिकार हो सकते है। जबकि प्रशासन का इस तरफ कोई भी ध्यान नहीं है।

रात का रिपोर्टर के तहत शहर में फुटपाथ पर सो रहे व्यक्तियों और रेलवे पार्क का निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के दौरान शहर के लालबत्ती चौक और सुरखाब चौक पर लोग सोते हुए नजर आए। शहर के बिश्नोई मार्केट के बरामदे में भी लोग आराम करते हुए नजर आए। जबकि शहर में बनाया गया रैन बसेरा में लंबे समय से ताले लटके हुए है। ऐसे में यात्रियों और आम लोगों को रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर इंतजार करना पड़ता है। जबकि सर्दियों के समय में रैन बसेरा को एक संस्था के हवाले किया गया था। जिसके दौरान यहां पर लोगों को रात को ठहरने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती थी। लेकिन अब लंबे समय से यहां पर ताले लग गए है।

-----------

दूधिया रोशनी से जगमगाता है रेलवे पार्क

शहर के रेलवे स्टेशन के साथ बना रेलवे पार्क रात को दुधिया रोशनी के साथ जगमगाता हुआ नजर आया। यहां पर रात 12 बजे तक लोग टहलते हुए नजर आते हैं और सुबह 4 बजे से ही सैर करने के लिए लोग पहुंचना शुरू हो जाते हैं। पार्क में लोगों के बैठने के लिए बैंच, घास और बच्चों के लिए झूलों का भी पूरा बंदोबस्त है। जबकि शाम के समय सबसे अधिक भीड़ भी रेलवे पार्क में ही दिखाई देती है। पार्क में फूलदार लगे पेड़ भी रात को पार्क की सुंदरता को और बढ़ाते हैं। रात का रिपोर्टर के तहत शहर के रेलवे पार्क का निरीक्षण किया गया है। रात 12 बजे पार्क में इक्का दुक्का लोग यहां पर टहलते हुए नजर आए। रात को ठंडी हवा और आसपास लगे पेड़ों की सुंदरता भी मन को भा रही थी। पार्क के बीच में लगी बड़ी लाइट अपनी दुधिया रोशनी पूरे पार्क में फैला रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.