जागरण संवाददाता, सिरसा : भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन की जिला प्रमुख पुनीता रानी ने शहर के विभिन्न वार्डों व सेक्टर में चल रहे गलियों के निर्माण कार्य में धांधली बरते जाने के आरोप लगाए है। इस मामले में उन्होंने मुख्यमंत्री, गृहमंत्री, मुख्य सचिव, डीयूएलबी निदेशक, राज्य सतर्कता ब्यूरो निदेशक, जिला उपायुक्त व नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी को पत्र लिखकर मामले की जांच करने की मांग की है।

मुख्यमंत्री के नाम भेजे पत्र में बताया गया कि शहर के वार्ड चार, पांच, नौ, 11, 14, तथा 19 से लेकर 31 तक तथा एचएसवीपी द्वारा स्थानांतरित एरिया ए, बी,सी, डी व ई ब्लाक में नगर परिषद द्वारा गलियों व पार्कों का गैर कानूनी तौर पर इलेक्ट्रिकल की फर्म को नियमों के खिलाफ जाकर टेंडर दिया गया है। संबंधित ठेकेदार, जेई, एसडीओ मिलीभगत कर गोलमाल कर रहे हैं। इन टेंडरों को खारिज किया जाए और आरोपित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

शिकायत में बताया गया है कि वार्डों में चल रहे गली निर्माण कार्य में नियमों को ताक पर रखा जा रहा है। गलियों में पत्थर के ऊपर रोलर नहीं चलाया जा रहा। गलियों में थिकनेस भी पूरी नहीं है। इन सभी गलियों के निर्माण की जांच करवाई जाए। गलियों के निर्माण की निगरानी करवाई जाए व वीडियोग्रॉफी भी हो। गलियों के निर्माण की हर रोज की रिपोर्ट ईओ व डीसी को दी जाए। जब तक गलियों का निर्माण न पूरा हो, तब तक भुगतान पर रोक लगाई जाए। :::::शहर के वार्डों में गलियों के निर्माण में किसी भी इलेक्ट्रिकल की फर्म को टेंडर नहीं दिये गए है। सिविल का कार्य सिविल की फर्म ही करवा सकती है। गलियों के निर्माण कार्य की जांच की जा रही है तथा ठेकेदार को निर्धारित मापदंड पूरा करने को कहा है।

- श्रवण कुमार, एसडीओ

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस