जागरण संवाददाता, सिरसा:

पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह की तैयारियां बारे उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली तथा तैयारियों बारे समीक्षा की। बैठक में उपायुक्त ने सफाई व्यवस्था के लिए नगर परिषद, एंबुलेंस व अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग, पेयजल के लिए जन-स्वास्थ्य विभाग, सुरक्षा व्यवस्था व ट्रैफिक इंतजामों के लिए पुलिस विभाग तथा अन्य सभी आवश्यक प्रबंधों के लिए ड्यूटी निर्धारित की।

उन्होंने बताया कि 21 जून को शहीद भगत सिंह स्टेडियम में होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम में सांसद सुनीता दुग्गल बतौर मुख्यातिथि होंगी। इसी प्रकार जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऐलनाबाद में होने वाले कार्यक्रम में चेयरमैन पवन बैनीवाल, रानियां में चेयरमैन जगदीश चोपड़ा, कालांवाली चेयरपर्सन रामअवतार वाल्मीकि, डबवाली में चेयरमैन आदित्य देवीलाल मुख्यातिथि होंगे।

उन्होंने बताया कि 20 जून को योग मैराथन का बाल भवन से शुरू होकर भूमणशाह चौक, लघु सचिवालय कॉलोनी से प्रजापति चौक से होते हुए शहीद भगत सिंह स्टेडियम में संपन्न होगी। इस मैराथन में एनसीसी, एनएसएस, खेल विभाग के प्रशिक्षु, कोच, पीटीआई, डीपीई, पतंजलि योग समिति के सदस्य, नर्सिंग स्कूल की छात्राएं, स्वास्थ्य, आयुष व विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि व आमजन भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि 21 जून को प्रात: 7 से 8 बजे तक शहीद भगत सिंह स्टेडियम में योग दिवस का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद यहीं पर सेमिनार होगा। इस सेमिनार में हृदय रोग का योग द्वारा निवारण विषय पर वक्ताओं द्वारा व्याख्यान किए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप