Move to Jagran APP

दिल्ली में चुनाव लड़ने पर मंथन करेगी जजपा, कमेटी का गठन

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जजपा की भूमिका तय करने के लिए कमेटी गठि

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:15 AM (IST)
दिल्ली में चुनाव लड़ने पर मंथन करेगी जजपा, कमेटी का गठन

जागरण संवाददाता, सिरसा : दिल्ली विधानसभा चुनाव में जजपा की भूमिका तय करने के लिए कमेटी गठित कर दी गई है। जजपा की प्रदेश कार्यकारिणी ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, केसी बांगड़, श्याम लाल, ओमप्रकाश, अनंत राम तंवर व दिल्ली के साथ लगते प्रदेश के जिला इकाई के प्रधान पर आधारित कमेटी बनाई गई है जो तय करेगी कि दिल्ली में चुनाव लड़ना चाहिए या नहीं और किन-किन सीटों पर चुनाव के समीकरण हैं। प्रदेश कार्यकारिणी में प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विज सिंह, महिला विग की प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याणा व विधायक तथा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहे।

loksabha election banner

बैठक के बाद डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रदेश स्तरीय बैठक में संगठन विस्तार को लेकर नैना सिंह चौटाला, निशान सिंह, अनूप धानक, अमरजीत ढांडा के नेतृत्व में कमेटी बनाई गई है। यह कमेटी संगठन को और अधिक विस्तारित कैसे किया जाए पर अपनी रिपोर्ट देगी। इसके अलावा एक कमेटी सदस्यता अभियान के लिए संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, विधायक जोगी राम, देवेंद्र बबली व अन्य साथियों की टीम बनाई है जो प्रदेश भर में लोगों को पार्टी से ज्यादा से ज्यादा जोड़ने का काम करेगी।

दिग्विजय ने जताई इनसो की कमान नए चेहरे को सौंपने की इच्छा

बैठक में पार्टी की छात्र इकाई इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने किसी नए चेहरे को इस पद पर मौका देने की इच्छा जताई और इसका प्रस्ताव भी रखा। इस प्रस्ताव पर प्रदीप देशवाल, प्रो. कादियान, रणधीर चीका, वीसी मौर्य पर आधारित कमेटी बनाई गई है जो अगले एक माह में रिपोर्ट देगी कि इनसो को पुनर्सगठित कैसे किया जाना चाहिए। आगामी दाखिला सत्र से पहले इनसो की इकाईयां गठित कैसे की जा सकती है। भाजपा के कार्यकर्ता को शामिल नहीं करेगी जेजेपी

सरकार में साझेदार संगठन भाजपा के किसी भी नेता और कार्यकर्ता को शामिल न करने पर भी विचार रखे गए और पार्टी ने निर्णय लिया कि भाजपा के किसी भी कार्यकर्ता को उनके संगठन में नहीं लिया जाएगा। बैठक में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार के कार्यक्रम जहां भी हो उसमें पार्टी के कार्यकर्ता हिस्सा लें। मंत्री चाहे भाजपा के कोटे का हो लेकिन उसमें निमंत्रण जजपा के नाम भी रहता है। बैठक में पहला प्रस्ताव मतदाताओं के आभार का रखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.