Move to Jagran APP

बांड पालिसी के विरोध में सिरसा में आइएमए चिकित्सकों ने नहीं देखे मरीज, बैठक कर किया मंथन

बांड पालिसी के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सकों ने सोमवार को अपने अस्पतालों में ओपीडी बंद रखकर विरोध जताया। आइएमए चिकित्सकों ने आइटीआइ रोड स्थित आइएमए भवन में इकट्ठे होकर बैठक की और आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया।

By Jagran NewsEdited By: Manoj KumarPublished: Mon, 28 Nov 2022 12:51 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 12:51 PM (IST)
बांड पालिसी के विरोध में सिरसा में आइएमए चिकित्सकों ने नहीं देखे मरीज, बैठक कर किया मंथन
सिरसा में मेडिकल छात्रों के लिए बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में बैठक करते आईएमए से जुड़े चिकित्सक

जागरण संवाददाता, सिरसा : प्रदेश सरकार द्वारा एमबीबीएस छात्रों के लिए लागू की गई बांड पालिसी के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े चिकित्सकों ने सोमवार को अपने अस्पतालों में ओपीडी बंद रखकर विरोध जताया। आइएमए चिकित्सकों ने आइटीआइ रोड स्थित आइएमए भवन में इकट्ठे होकर बैठक की और आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया। उधर निजी अस्पतालों की ओपीडी बंद होने के चलते मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ी। नागरिक अस्पताल में भी सोमवार को मरीजों की संख्या ज्यादा दिखाई दी। ओपीडी पर्ची कटवाने के लिए मरीजों की लाइनें लगी रही।

loksabha election banner

निजी चिकित्सकों ने कहा कि वे सुबह आठ से रात आठ बजे तक ओपीडी बंद रखेंगे। इस दौरान अगर कोई इमरजेंसी आ जाती है तो वे उसको देखेंगे, सामान्य मरीजों की जांच नहीं करेंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रधान डा. आशीष खुराना ने बताया कि सरकार एमबीबीएस छात्रों को लेकर जो बांड पालिसी लेकर आई है, वो तर्क संगत नहीं है। इस निर्णय से योग्य व गरीब छात्रों के चिकित्सक बनने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा कि इससे विरोध में प्रदेशभर में आइएमए चिकित्सकों ने शनिवार शाम को मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर रोष जताया था प्रदेशभर के चिकित्सक रिले हंगर स्ट्राइक भी करेंगे।

जिसके तहत तीन दिसंबर को सिरसा के चिकित्सक भूख हड़ताल करेंगे। आइएमए के प्रधान ने कहा कि आइएमए चिकित्सक जिले के इंस्टीच्यूट कोचिंग संचालकों के मिलेंगे। उन्हें एमबीबीएस बांड पालिसी के बारे में बताएंगे और उन्हें भी इस आंदोलन में अपने साथ जोड़ेंगे। इस अवसर पर सचिव डा. आशीष अरोड़ा, संरक्षक एसपी शर्मा, डा. अशोक पारीक सहित अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.