Move to Jagran APP

डबवाली के रिहायशी इलाकों में कैसे बन गए गोदाम, सरकार करवा रही है जांच

डबवाली नगरपरिषद की गलियों में ओवरलोडिड वाहन घुसने के मामले में ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 05:53 AM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 05:53 AM (IST)
डबवाली के रिहायशी इलाकों में कैसे बन गए गोदाम, सरकार करवा रही है जांच
डबवाली के रिहायशी इलाकों में कैसे बन गए गोदाम, सरकार करवा रही है जांच

संवाद सहयोगी, डबवाली : डबवाली नगरपरिषद की गलियों में ओवरलोडिड वाहन घुसने के मामले में हरियाणा सरकार हरकत में आई है। सरकार ने ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के मुख्य सचिव शत्रुजीत कपूर को मामला सौंपा है। जिस पर कपूर ने आरटीए सिरसा, ट्रांसपोर्ट कमिश्नर हरियाणा को कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं। वार्ड नंबर 4 के पार्षद युद्धवीर रंगीला की शिकायत पर कार्रवाई शुरू हुई है।

loksabha election banner

पार्षद ने 24 नवंबर को शिकायत दर्ज करवाई थी। आरोप लगाया था कि नगरपरिषद डबवाली में मौखिक, लिखित शिकायत दर्ज कराने के बावजूद कोई समाधान नहीं हुआ। सीएम विडो पर भी दस्तक दी मगर नगरपरिषद अधिकारियों में कोई हरकत नहीं हुई। रिहायशी इलाकों में धड़ल्ले से ओवरलोडिड वाहनों का आवागमन बेरोकटोक जारी है। नगरपरिषद अधिकारियों के पास कार्रवाई करने का या तो अधिकार नहीं या वे जानबूझकर कार्रवाई करना नहीं चाहते। पार्षद ने यह भी आरोप लगाया था कि बिना सीएलयू के आवासीय परिसर को कामर्शियल बना दिया। नक्शों में कुछ दर्शाया बनाया कुछ और। तीन वर्ष होने को आए न तो ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई और न ही नगरपरिषद अधिकारियों पर कोई कार्रवाई दिखी। जिसका परिणाम यह है कि नगरपरिषद की रिहायशी गलियों में कामर्शियल गोदामों की भरमार है। इन्हीं गोदामों में भारी वाहनों का आवागमन बेरोकटोक जारी है जिससे अवाम परेशान है। शिकायतकर्ता युद्धवीर रंगीला के अनुसार मुख्य सचिव शत्रुजीत कपूर ने उपरोक्त मामले में कार्रवाई शुरू होने की जानकारी ई-मेल के जरिए दी है। उम्मीद है कि सीएम विडो की तरह मामला फाइल नहीं होगा। डबवाली के गलियों में गोदाम नहीं बनेंगे, ऐसे में ओवरलोडिड वाहन नहीं आएंगे। हमेशा जाम में फंसे रहने वाले लोग राहत की सांस लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.