Move to Jagran APP

कृषि कानूनों में एमएसपी को शामिल कर किसानों की मांग पूरी करे सरकार : डा. अजय सिंह चौटाला

जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 05:44 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 05:44 AM (IST)
कृषि कानूनों में एमएसपी को शामिल कर किसानों की मांग पूरी करे सरकार : डा. अजय सिंह चौटाला
कृषि कानूनों में एमएसपी को शामिल कर किसानों की मांग पूरी करे सरकार : डा. अजय सिंह चौटाला

जागरण संवाददाता, सिरसा : जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि किसान मसले का समाधान के लिए केंद्र सरकार फसलों की बिक्री एमएसपी के आधार पर लिखित में कर दे तो समस्या सुलझ सकती है। उन्होंने कहा कि एमएसपी की मांग सरकार को मान लेनी चाहिए। सिरसा में अपने आवास पर मीडिया कर्मियों से बातचीत में डा. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी किसान-कमेरे की पार्टी ही नहीं बल्कि उनका परिवार भी है, इसलिए वे किसानों की समस्याएं व मांगे पूरी करवाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज

loksabha election banner

सरकार ने स्वयं ही किसान संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया हुआ है और उन्हें उम्मीद है कि बातचीत में कोई सार्थक हल निकलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों को आश्वस्त किया है कि किसानों की फसलें एमएसपी पर ही खरीदी जा रही हैं और मंडियां खत्म नहीं होंगी। यूं भी हरियाणा में किसानों की फसलों को एमएसपी के आधार पर ही खरीदी गई हैं। जेजेपी नेता ने कहा कि विरोधियों का काम गुमराह करना है और सरकारों का काम समस्या का समाधान करना होता है। उन्हें पूरा भरोसा है कि सरकार भी जल्द से जल्द किसानों की समस्या हल करेगी। डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक चौधरी देवीलाल ने उन्हें सिखलाया है कि जनता की सेवा का पहला रूप ही किसानी है। जेजेपी इस पूरे मुद्दे पर किसानों से अलग नहीं है बल्कि पार्टी के प्रयास निरंतर जारी हैं। इस अवसर पर उनके साथ जेजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी डा. राधेश्याम शर्मा, डा. हरिसिंह भारी, सुरेश कुक्कू, सुधीर कूकणा, विनोद बिजारणिया, कुलदीप जांगू व रमेश लांबा सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.