Move to Jagran APP

प्रधानगी को लेकर दो धंड़ों में बंटे फल व सब्जी मंडी व्यापारी

कोरोना संक्रमण के दौरान शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए फल मं

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 07:11 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 07:11 AM (IST)
प्रधानगी को लेकर दो धंड़ों में बंटे फल व सब्जी मंडी व्यापारी
प्रधानगी को लेकर दो धंड़ों में बंटे फल व सब्जी मंडी व्यापारी

जागरण संवाददाता, सिरसा : कोरोना संक्रमण के दौरान शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए फल मंडी रानियां गेट पर जबकि सब्जी मंडी कपास मंडी में लग रही है। बुधवार को सब्जी मंडी से जुड़े अनेक व्यापारी शहर थाना पहुंचे और फल सब्जी मंडी यूनियन के प्रधान गंगाराम बजाज व कार्यकारी प्रधान राम कुमार सैनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। सब्जी बेचने का व्यवसाय करने वाले व्यापारियों का कहना है कि उन्होंने गुरविद्र सिंह को अपना प्रधान चुनना था, इसी के चलते दूसरे पक्ष ने तीन लोगों पर हमला कर दिया और पथराव किया। वहीं दूसरी तरफ प्रधान गंगाराम बजाज का कहना है कि मंडी में विवाद सरकारी थड़े पर लगे फलों को हटाने व अभद्र भाषा प्रयोग करने को लेकर हुआ था।

loksabha election banner

-----------

सुबह मंडी में तीन लोगों पर किया हमला

शहर थाने में पहुंचे गुरविद्र सिंह, इंद्र सैनी ने बताया कि आज सुबह रामकुमार व उसके कुछ साथियों ने मोहन गोदारा, दीपक व जगमोहन पर हमला किया और पथराव किया। सब्जी विक्रेता व्यापारियों की सुनवाई न होने के चलते वे अपनी अलग यूनियन बना रहे हैं और गुरविद्र सिंह को प्रधान बनाने की सोच रहे है। उन्होंने बताया कि जहां सभी सब्जी विक्रेता पास लेकर सब्जियां बेच रहे हैं वहीं प्रधान गंगाराम बिना पास के सब्जियां बेच रहा है। रोजाना धूप के कारण उनकी सब्जियां खराब होती है और नंदीशाला भेज रहे हैं। सब्जी व्यापारियों ने बताया कि प्रधान बनाने की बात जब दूसरे पक्ष को लगी तो उन्होंने हमला करवा दिया। उन्होंने कहा कि नकदी अंदर रख दी थी, नहीं तो वे नकदी भी छीन कर ले जा सकते थे। उन्होंने कहा कि वे आज सब्जी मंडी पुलिस चौकी में भी शिकायत कर सकते थे, परंतु हमला होने के भय के चलते शहर थाना में शिकायत देने आए है, अगर उनकी सुनवाई न हुई तो वे मंडी बंद कर देंगे।

----------------

प्रधानगी का नहीं विवाद, न ही शौक

इस मामले में फल व सब्जी मंडी यूनियन प्रधान गंगाराम बजाज का कहना है कि प्रधानगी को लेकर कोई विवाद नहीं है और न ही उन्हें प्रधानगी का शौक है। उसने बताया कि एमडीके स्कूल के आगे लगी अस्थायी मंडी के दौरान लोगों को भड़का कर सड़क जाम करवाने में काला सिंह नामक व्यक्ति का हाथ था। उसकी वजह से ही 60 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। अब वह ही लोगों को भड़का रहा है। बुधवार सुबह मंडी में सरकारी थड़े पर लगे फल हटाने को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद कार्यकारी प्रधान राम कुमार उन्हें समझाने के लिए गया था। काला सिंह ने लोगों से अभद्र भाषा का प्रयोग किया। सब्जी मंडी बंद नहीं होने देंगे, इससे किसानों व आम लोगों को परेशानी होगी।

-------------

दोनों पक्षों को बुलाया गया है

सब्जी मंडी के विक्रेताओं के बीच आपसी विवाद हुआ है। दोनों पक्षों के लोगों को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है। - सुखबीर सिंह, शहर थाना प्रभारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.