Move to Jagran APP

मांगों को लेकर किसान कल उपायुक्त कार्यालय के सामने करेंगे प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 21 मार्च को देशभर में किसानों द्वारा जिले के लघु सचिवालयों व सब डिवीजन कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन करके उपायुक्त के माध्यम से और 25 मार्च को हरियाणा पंजाब के किसानों द्वारा मोहाली में हरियाणा और पंजाब के राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपे जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Mar 2022 05:20 PM (IST)Updated: Sat, 19 Mar 2022 05:22 PM (IST)
मांगों को लेकर किसान कल उपायुक्त कार्यालय के सामने करेंगे प्रदर्शन
मांगों को लेकर किसान कल उपायुक्त कार्यालय के सामने करेंगे प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सिरसा: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 21 मार्च को देशभर में किसानों द्वारा जिले के लघु सचिवालयों व सब डिवीजन कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन करके उपायुक्त के माध्यम से और 25 मार्च को हरियाणा पंजाब के किसानों द्वारा मोहाली में हरियाणा और पंजाब के राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपे जाएंगे।

loksabha election banner

संयुक्त किसान मोर्चा के आदेश का पालन करते हुए भारतीय किसान एकता बीकेई प्रधान लखविद्र सिंह औलख ने सिरसा जिला के किसानों को 21 मार्च को लघु सचिवालय के समक्ष इकट्इा होने का आह्वान किया। सरदार औलख ने बताया कि लखीमपुर खीरी हत्याकांड के मुख्य आरोपित केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टैनी के बेटे को इतने बड़े संगीन जुर्म में भी बेल मिलना किसानों के साथ बेइंसाफी है। सरकार की तरफ से किसानों के साथ किए गए वादे जैसे एमएसपी गारंटी कानून पर कमेटी बनाना और अन्य लिखित मांगें अभी तक पूरी नहीं की गई हैं। इसलिए दिल्ली के बार्डरों से उठने के बाद भी किसानों को आंदोलन करने पड़ रहे हैं। भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड से हरियाणा, पंजाब राज्यों के अधिकार खत्म करने के विरोध में और पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा सिख इतिहास छेड़छाड़ मामले में अपराधियों पर कार्रवाई न होने के विरोध में 25 मार्च को मोहाली का प्रोग्राम रखा गया है। इस कार्यक्रम के लिए भारतीय किसान एकता की टीम 25 मार्च की सुबह छह बजे सिरसा से मोहाली के लिए रवाना होगी। इसी विषय पर शुक्रवार को मोहाली के गुरुद्वारा अंब साहिब में बैठक हुई, जिसमें बीकेई सहित हरियाणा, पंजाब, राजस्थान की किसान जत्थेबंदियों ने भाग लिया।

इस मौके पर किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा, गुरलाल भंगू, लखविद्र सिंह औलख, जगजीत सिंह डल्लेवाल, शिव कुमार कक्का, डा. दर्शनपाल, अमरजीत मोहरी, बलजिद्र सिंह, हरिद्र सिंह लखोवाल, बलवंत सिंह बहरामके, बलदेव सिंह जीरा, जरनैल रतिया, गुरदास लकड़ांवाली, इंद्रजीत रोहतक, दलजीत चहल किसान नेता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.