Move to Jagran APP

कर्मचारी संगठनों ने किया डिप्टी सीएम आवास का घेराव

वीरवार को बरनाला रोड स्थित डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आवास के

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 11:19 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 11:19 AM (IST)
कर्मचारी संगठनों ने किया डिप्टी सीएम आवास का घेराव
कर्मचारी संगठनों ने किया डिप्टी सीएम आवास का घेराव

जागरण संवाददाता, सिरसा : वीरवार को बरनाला रोड स्थित डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के आवास के समक्ष विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। सर्व कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारी संगठनों ने बर्खास्त पीटीआइ की बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। वहीं आशा वर्करों ने भी अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। उधर भवन एवं सन्निर्माण कामगार संघ से जुड़े मजदूरों ने भी विरोध प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा। कर्मचारी संगठनों के रोष प्रदर्शन को देखते हुए चौटाला हाउस के समक्ष भारी पुलिस बल तैनात रहा साथ ही प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर एसडीएम जयवीर यादव, डीएसपी नर सिंह, आर्यन चौधरी सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। प्रदर्शनकारी डिप्टी सीएम के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपने पर अड़े रहे, बाद में उपायुक्त या एडीसी को बुलाने की बात कही। बाद में अधिकारियों द्वारा समझाने पर एसडीएम को ज्ञापन देकर वापस धरना स्थल पर पहुंच गए।

loksabha election banner

---------

पीटीआइ बोले, बहाल नहीं करने 2 अक्टूबर से गांधीगिरी कर निकालेंगे जत्थे

हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के बैनर तले पीटीआइ ने उपमुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर कहा कि 1983 पीटीआइ को बहाल करने और पीटीआइ चयन के लिए 23 अगस्त को हुई परीक्षा में पेपर लीक की हाइकोर्ट के सीटिग जज से जांच करवाई जाए व परीक्षा रद की जाए। पीटीआइ ने बताया कि 95 दिनों से संर्घषरत हैं और करनाल में निर्णय लिया गया कि 17 से 26 तक बहाली की मांग को लेकर विधायकों व मंत्रियों को ज्ञापन दिये जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने मांगें नहीं मानी तो 2 अक्टूबर से गांधीगिरी अपनाते हुए प्रदेशभर में जत्थे निकालेंगे। पीटीआइ से जुड़े पदाधिकारियों ने पहले उपमुख्यमत्री आवास के प्रतिनिधि या परिवार के सदस्य को ज्ञापन सौंपने की बात कही। बाद में एसडीएम जयवीर यादव को ज्ञापन सौंपा। पीटीआइ के समर्थन में आशा यूनियन, मिड डे मिल यूनियन, आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हैल्पर यूनियन, बिजली यूनियन, रोडवेज यूनियन, रिटायरमेंट कर्मचारी संघ, सुपरवाइजर वेल्फेयर एसोसिएशन, नगर पालिका, फायर यूनियन, अध्यापक संघ शामिल रही। भिवानी से विनोद सागा, करनाल से संदीप राणा, हिसार से विजय कुमार, जींद से दिलबाग जाखड़, कैथल से विजय भूरा, फतेहाबाद से रजवंत सिंह, आशा वर्कर जिला प्रधान कलावती, किसान नेता विकल पचार, राजेश भाकर, मदन लाल खोथ मौजूद रहे। ------ सीएम से वार्ता के लिए आशा वर्कर्स ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

सिरसा। अपनी मांगों को लेकर पिछले सात अगस्त से हड़ताल पर चल रही आशा वर्कर्स ने वीरवार को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। जिला प्रधान कलावती व जिला सचिव सिलोचना ने बताया कि 7 अगस्त से लगातार उनका धरना चल रहा है, लेकिन अभी तक सरकार ने कर्मचारियों से बातचीत करना मुनासिब नहीं समझा है। उनकी जायज मांगों को भी सरकार मानने को तैयार नहीं है, जो वर्कर्स के साथ सीधे तौर पर अन्याय है। -------- मजदूरों ने सौंपा ज्ञापन बोले, नाजायज परेशान किया जा रहा है

भवन एवं सन्निर्माण कामगार संघ से जुड़े मजदूरों ने प्रधान कुलदीप , इंटक से विजयपाल, सचिव नत्थूराम, प्रधान मंगतूराम की अगुवाई में मजदूर विरोध प्रदर्शन करते हुए डिप्टी सीएम आवास के आगे पहुंचे। मजदूरों ने कहा कि बोर्ड के अधिकारी जानबूझकर मजदूरों को परेशान करने के लिए मजदूरों द्वारा 90 दिनों के कार्य की रिपोर्ट पर जेइ, पटवारी, सचिव को मुहर लगाने के लिए रोका जाता है। मजदूरों के बेनिफिट फार्म में भी ऑब्जेक्शन लगाते हैं। मजदूरों ने पिछले वर्ष की छात्रवृति का बकाया दिये जाने, पुरानी वर्क स्लीप मान्य करने, कन्यादान, मृत्युलाभ, मातृत्व, पितृत्व लाभ का बकाया लाभ देने की मांग की। इसके अलावा एक वर्ष के पुराने पंजीकरण को मान्यता देने श्रम कानूनो में किए बदलाव वापस लेने, मजदूरों के पंजीकरण में सदस्य के नाम गलत होने पर उसे बदलने का आप्शन शुरू करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.