जागरण संवाददाता, सिरसा :

नगर परिषद की कमान हाथों में आते ही शहर में धड़ाधड़ विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। 5 सितंबर को हुई बैठक में शहर के अनेक विकास कार्यों को स्वीकृति प्रदान की गई है। उन्हीं कार्यों में से एक है हिसार रोड पर रेलवे ओवरब्रिज के पास स्थित ऑटो मार्केट के विकास के लिए 4 करोड़ 10 लाख रुपये की मंजूरी मिलना। इस धनराशि में से दो करोड़ रुपये सड़कों पर खर्च होंगे जबकि 2 करोड़ 10 लाख रुपये से ऑटो मार्केट में तीसरे फेज की 210 दुकानें बनेंगी।

वर्तमान में ऑटो मार्केट की स्थिति अत्यंत दयनीय है। लंबे समय से उपेक्षित इस मार्केट में सुधार के लिए ऑटो मोबाइल एसोसिएशन अनेक बार आवाज उठा चुका है। ऑटो मार्केट को बने हुए कई साल बीतने के बाद भी यह पूरी तरह आबाद नहीं हुई है। जगह जगह से सड़कें टूटी पड़ी है। समुचित सफाई व्यवस्था न होने के कारण दुकानदार परेशान है। अतिक्रमण, स्ट्रीट लाइट न होने, रात्रि के समय असुरक्षित माहौल इत्यादि बहुत सी दिक्कतें हैं, जिस कारण यह मार्केट आबाद नहीं हो रही है।

-------------

लगभग साढ़े 52 एकड़ भूमि में स्थापित ऑटो मार्केट के विकास में शहर के ऑटो व्यवसायियों को दुकानें दी जानी थी। अभी भी शहर में अनेक स्थानों पर ऑटो व्यवसायी बैठे हैं है। सरकार का प्लान था कि शहर के सभी ऑटो व्यवसायियों को एक जगह पर एकत्रित किया जाए। परंतु सुविधाओं के अभाव के कारण ऑटो व्यवसायी इस मार्केट का रूख नहीं कर रहे हैं।

------------

ऑटो मार्केट के अलावा जनता भवन रोड, डबवाली रोड पर अनेक ऑटो व्यवसायी काम कर रहे हैं। प्रशासन ने अनेक बार इन्हें वहां स्थानांतरित करने के प्रयास किए हैं परंतु सुविधाएं न होने के कारण दुकानदार वहां जाना ही नहीं चाहते। अब नगर परिषद द्वारा सड़कें बनाए जाने व 210 दुकानों के निर्माण की मंजूरी के बाद ऑटो मार्केट के दिन बदल सकते हैं।

Posted By: Jagran