Move to Jagran APP

डेयरी संचालक ने जनस्वास्थ्य विभाग की टीम से किया अभद्र व्यवहार, जान से मारने की धमकी देने का आरोप

उत्तम नगर में सीवरेज की सफाई करवा रहे जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारिय

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 06:20 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 06:20 PM (IST)
डेयरी संचालक ने जनस्वास्थ्य विभाग की टीम से किया अभद्र व्यवहार, जान से मारने की धमकी देने का आरोप
डेयरी संचालक ने जनस्वास्थ्य विभाग की टीम से किया अभद्र व्यवहार, जान से मारने की धमकी देने का आरोप

संवाद सहयोगी, डबवाली:

loksabha election banner

उत्तम नगर में सीवरेज की सफाई करवा रहे जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी तक दी गई। आरोपित उत्तम नगर में दूध डेयरी चलाता है। उपमंडल अभियंता भानी राम ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। उपमंडल अभियंता के अनुसार कनिष्ठ अभियंता सतपाल रोज, सीवरमैन गोपाल राम तथा ठेकेदार द्वारा लगाए गए कर्मचारी उत्तम नगर में सीवरेज समस्या का समाधान कर रहे थे। सीवर की सफाई की जा रही थी, ताकि आम जन को शुद्ध तथा स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाया जा सकें। सीवरेज व्यवस्था सुचारु रुप से चलाई जा सकें। इस दौरान वहां मौजूद दूध डेयरी मालिक ने विभागीय अनुमति के बिना सीवर लाइन में सीधा ही गड्ढा खोदकर पशुओं का गोबर सीवरेज में डालना शुरू कर दिया। उसे ऐसा करने से रोका तो वह कर्मचारियों से गाली-गलौज करने लगा और जान से मारने की धमकी दी। बिना मंजूरी सीधे ही सीवरेज लाइन तोड़ने के आरोप में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। नहीं हुई कार्रवाई

उपमंडल अभियंता ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बताया जाता है कि शिकायत 17 सितंबर को लिखी गई थी। शहर थाना प्रभारी के अतिरिक्त उपमंडलाधीश तथा डीएसपी डबवाली को शिकायत भेजी गई थी। पांच दिन बीतने के बावजूद शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उपमंडल अभियंता भानी राम के अनुसार विभागीय कर्मचारियों को न्याय मिल सकें व अपनी ड्यूटी बिना किसी डर के कर सकें, इसलिए पुलिस कार्रवाई होनी जरूरी है। ::::मेरे पास शिकायत आई है। संबंधित जेई को तीन बार कॉल करके बुला चुका हूं। लेकिन वे नहीं आए। चूंकि यहां विवाद हुआ है, उस जगह की पहचान तो संबंधित अधिकारी ही करवाएगा। जांच के बाद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-कैलाश चंद सैन, प्रभारी, गोल बाजार पुलिस चौकी, डबवाली :::::हां, मेरे पास पुलिस की कॉल आई थी। लेकिन विभागीय कार्य में व्यस्त होने की वजह से मैं गोल बाजार पुलिस चौकी में नहीं जा पाया। रविवार को पुलिस का जांच में सहयोग करने के लिए जाऊंगा।

-सतपाल रो•ा, कनिष्ठ अभियंता, जनस्वास्थ्य विभाग, डबवाली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.