जागरण संवाददाता, सिरसा : बिजली बिल अदायगी के मामले में सिरसा प्रदेशभर में पहले नंबर पर आता है। यहां के उपभोक्ता ईमानदारी से बिजली बिल अदा कर रहे है। परंतु पिछले कुछ समय से उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है, वह है बिजली बिल ठीक करवाने की। बिजली बिल ठीक करवाने के लिए रोजाना 80 से 100 उपभोक्ता आते है। निगम कर्मचारियों का तर्क है कि बिजली बिल हिसार से ठीक होकर आते हैं। ऐसे में बिल ठीक करने के लिए 15 दिनों का समय दिया जाता है। 15 दिन बाद जब उपभोक्ता दोबारा आते हैं तो कर्मचारी फिर वही रटा रटाया जवाब दे देते है कि अभी तक बिल ठीक नहीं हुआ है। उपभोक्ताओं को कहा जाता है मंगलवार को आना

बरनाला रोड स्थित बिजली घर में स्थित उपभोक्ता शिकायत केंद्र में बिल ठीक करवाने वालों की दिनभर लाइन लगी रहती है। उपभोक्ताओं को निगम कर्मचारी रटा रटाया जवाब देते हैं कि अभी बिल ठीक नहीं हुआ है। अगले मंगलवार को आना। हर रोज बिजली बिल ठीक करवाने के लिए आने वाले उपभोक्ताओं को दिक्कत झेलनी पड़ती है। सोमवार को उपभोक्ता शिकायत केंद्र में पहुंचे सरस्वती नगर निवासी रवि ने बताया कि उसका बिल गलत आया हुआ था। उसने दो सप्ताह पहले रीडिग नोट करवाई थी, आज पता किया तो बताया गया कि अभी बिल बनकर नहीं आया है। नोहरिया बाजार निवासी विमल ने बताया कि उसके घर का बिजली का बिल बहुत अधिक आया हुआ है। उसने बिल ठीक करवाने के लिए शिकायत दी थी परंतु अभी तक सहीं नहीं हुआ है। गोबिद नगर निवासी राजेंद्र ने बताया कि निगम कर्मचारियों को बिजली मीटर बदलने की शिकायत दी थी, 15 दिन हो गए परंतु अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। नोहरिया बाजार निवासी महेश कुमार ने बताया कि नोहरिया बाजार में प्राचीन शनिदेव मंदिर का बिल बनवाने के लिए पिछले डेढ़ महीने से चक्कर लगा रहे है। पहले जीरो यूनिट का बिल 5400 रुपये भेजा गया, जो निगम कर्मचारियों के कहने पर उसने भर दिया। अब दोबारा विभाग ने 14 हजार का बिल भेज दिया है। बिल ठीक करवाने के लिए हर सप्ताह चक्कर लगा रहे हैं। अब तो विभाग ने शिकायत की एप्लीकेशन भी गुम कर दी है। ::::जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिल गलत आ रहे हैं, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर सही करवाया जा रहा है। बिल हिसार से ठीक होकर आते हैं, ऐसे में देरी हो जाती है।

- संदीप कुमार, सिटी एसडीओ :::: बिजली बिलों में आ रही खामियों को दूर करने के लिए नया सिस्टम लगाया जा रहा है। जिसके लगने के बाद किसी भी उपभोक्ता को शिकायत नहीं आएगी।

- रणवीर सिंह, अधीक्षण अभियंता।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस