Move to Jagran APP

बिजली सप्लाई बाधित होने व जनरेटर खराब होने से उपभोक्ता व कर्मचारी हो रहे परेशान

उपमंडल कार्यालय व तहसील कार्यालय में बिजली बाधित होने की स्थिति में

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 06:27 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 06:27 PM (IST)
बिजली सप्लाई बाधित होने व जनरेटर खराब होने से उपभोक्ता व कर्मचारी हो रहे परेशान
बिजली सप्लाई बाधित होने व जनरेटर खराब होने से उपभोक्ता व कर्मचारी हो रहे परेशान

संवाद सहयोगी, कालांवाली : उपमंडल कार्यालय व तहसील कार्यालय में बिजली बाधित होने की स्थिति में कोई विकल्प न होने पर उपभोक्ताओं व कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को भी चोरमार खेड़ा के बिजलीघर में मरम्मत के चलते बिजली सप्लाई बाधित होने से कई घंटों तक अधिकतर कार्य ठप रहे। सरकार द्वारा बिजली सप्लाई के लिए बड़ा जनरेटर सैट उपलब्ध करवा रखा है परंतु वह काफी समय से खराब पड़ा है।

loksabha election banner

बिजली सप्लाई बाधित रहने से उपमंडल कार्यालय व तहसील कार्यालय में फर्द निकलवाने, ड्राइविग लाइसेंस बनवाने, वाहन पंजीकरण करवाने सहित कई कार्य प्रभावित होने के कारण आमजन को कई घंटों तक इंतजार करना पड़ता है। हालांकि केंद्रों में इनवर्टर लगे हुए है परंतु वे पुराने होने के कारण ज्यादा समय तक नहीं चल पाते।

----------------

जनरेटर ठीक करवाने के लिए पत्र लिख चुके हैं

तहसील कार्यालय के जेपी पवन कुमार ने बताया कि कालांवाली का उपमंडल कार्यालय व तहसील कार्यालय गांव कालांवाली में बना हुआ है। उनका बिजली कनेक्शन गांव कालांवाली में होने के कारण गांव कालांवाली की बिजली लाइन से जुड़ा हुआ है। गांव में जब भी बिजली सप्लाई काटी जाती है तो कार्यालय में कार्य ठप हो जाते है। उन्होंने बताया कि कार्यालय का जनरेटर काफी समय से खराब पड़ा है। जनरेटर को ठीक करवाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र लिख चुके हैं। -------------

एसडीएम ने जल्द ठीक करने के दिए हैं निर्देश

नायब तहसीलदार रामनिवास ने कहा कि कार्यालय की बिजली सप्लाई गांव से जुड़ी होने के कारण और जनरेटर खराब होने के कारण बिजली समस्या पैदा हो रही है। एसडीएम ने उक्त समस्या को लेकर निगम के अधिकारियों को कार्यालय की लाइन शहर से जोड़ने के निर्देश दे दिए है। जिसका कार्य जल्द ही कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.