Move to Jagran APP

कैग के खुलासे पर सीबीआइ जांच करवाए सरकार : दुष्यंत चौटाला

हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि कैग की रिपोर्ट से करोड़ों का घोटाला हुआ है। आरटीआइ और दूसरे सबूतों को मुख्यमंत्री के सामने रखते हुए सीबीआइ जांच की मांग करेंगे।

By Edited By: Published: Sun, 18 Mar 2018 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 12:22 PM (IST)
कैग के खुलासे पर सीबीआइ जांच करवाए सरकार : दुष्यंत चौटाला

जागरण संवाददाता, सिरसा। हिसार के सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि कैग की रिपोर्ट से करोड़ों का घोटाला हुआ है। आरटीआइ और दूसरे सबूतों को मुख्यमंत्री के सामने रखते हुए सीबीआइ जांच की मांग करेंगे। क्योंकि इस घोटाले में सरकार से संबंधित कई लोग शामिल हैं। वे डबवाली रोड पर प्रतिपक्ष नेता अभय सिंह चौटाला के आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

सांसद ने कहा कि कैग ने हरियाणा में एक बड़े घोटाले का उल्लेख किया है। जिसमें सीधे तौर पर सरकार से जुड़े लोगों पर उंगली उठी है। इसलिए वे इस मामले की सीबीआइ जांच की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे। प्रदेश के हर जिले में घोटाला हुआ है। पूर्व में शासन के शीर्ष नेता कहते रहे कि न खाउंगा न खाने दूंगा, लेकिन रिपोर्ट से स्पष्ट है कि अपने चहेतों को खिलाया और खाया भी उनकी पार्टी के लोगों ने।

उन्होंने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार के उपचुनाव के जो नतीजे आए हैं उसमें क्षेत्रीय दलों की महत्वपूर्ण भूमिका सामने आई है। वर्ष 2019 में क्षेत्रीय दल मिलकर केंद्र में सरकार बना सकते हैं। सांसद ने कहा कि जिस प्रकार तेलगुदेशम पार्टी और वाइएसआर कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव सदन में रखा उससे मोदी सरकार मिजोरिटी से बैकपुट पर आ गई है।

सांसद ने कहा कि प्रदेश सरकार सरसों की बिक्री के लिए फर्द और फर्द पर पटवारी के हस्ताक्षर जैसी शर्तें लगा रही हैं जिससे किसान परेशान है। कुछ ही समय में गेहूं की खरीद में भी ऐसी शर्तें लगा सकते हैं। उनकी सरकार से मांग है कि किसान की सरसों व गेहूं का एक-एक दाना बगैर परेशान किए खरीदा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में जिन लोगों ने अनमोल भूमियों को कौड़ियों के भाव खरीदकर लाभ कमाया है उनके खिलाफ सीबीआइ जांच शुरू हो गई है।

इससे पूर्व उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इनेलो ने प्रदेश के हितों के लिए हमेशा आंदोलन चलाया है। एसवाइएल हरियाणा की लाइफ लाइन है। उन्होंने कहा कि इनेलो ही प्रदेश के हितों के लिए लड़ाई लड़ रही है और आने वाला वक्त इनेलो का है। इनेलो की सरकार आने के बाद फिर से विकास कार्यों को तेज किया जाएगा। युवाओं को रोजगार देंगे, किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने का काम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.