जागरण संवाददाता, सिरसा : शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में पहली से आठवीं कक्षा तक वार्षिक परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। स्कूलों में वार्षिक परीक्षा 15 मार्च से शुरू होगी। शिक्षा विभाग ने स्कूलों में समय पर परीक्षा करवाने के निर्देश जारी किए हैं। ताकि स्कूलों में 31 मार्च तक परीक्षा परिणाम घोषित किया जा सके।

स्कूलों में 15 मार्च को छठी कक्षा की ¨हदी विषय, सातवीं कक्षा की अंग्रेजी व आठवीं कक्षा की गणित विषय की परीक्षा होगी। 16 मार्च को छठी कक्षा की अंग्रेजी, सातवीं कक्षा की साइंस व आठवीं कक्षा की ¨हदी विषय की परीक्षा होगी। 17 मार्च को छठी कक्षा की संस्कृत, उर्दू, पंजाबी विषय, सातवीं कक्षा की गणित व आठवीं कक्षा की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी। 19 मार्च को पहली व दूसरी कक्षा की अंग्रेजी विषय, तीसरी चौथी व पांचवी कक्षा की गणित विषय की परीक्षा होगी। छठीं कक्षा की साइंस, सातवीं कक्षा की संस्कृत, पंजाबी व उर्द विषय, आठवीं कक्षा की सामाजिक अध्ययन विषय की परीक्षा होगी। 20 मार्च को पहली व दूसरी कक्षा क ¨हदी विषय, तीसरी से पांचवीं कक्षा तक अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी। छठी कक्षा की ड्राइंग, संगीत, होम साइंस, कृषि विषय की परीक्षा, सातवीं कक्षा की सामाजिक अध्ययन, आठवीं कक्षा की संस्कृत, पंजाबी, उर्दू विषय की परीक्षा होगी। 21 मार्च को पहली व दूसरी कक्षा की गणित विषय, तीसरी से पांचवीं कक्षा तक ¨हदी विषय, छठी कक्षा की सामाजिक अध्ययन विषय, सातवीं कक्षा की ¨हदी, आठवीं कक्षा की ड्राइंग, होम साइंस, कृषि विषय की परीक्षा होगी। 22 मार्च को तीसरी से पांचवीं कक्षा तक ईवीएस विषय, छठीं कक्षा की गणित, सातवीं कक्षा की ड्राइंग, संगीत, होम साइंस, कृषि व आठवीं कक्षा की साइंस विषय की परीक्षा होगी।

सरकारी स्कूलों में वार्षिक परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। स्कूलों में परीक्षा संपन्न करवाने के लिए स्कूल इंचार्जों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

डा. यज्ञदत वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सिरसा

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप