Move to Jagran APP

शराब लदी कार ने मारी स्कूल बस को टक्कर, 20 छात्र घायल

संवाद सूत्र ऐलनाबाद: गांव मिठनपुरा के निकट सोमवार सुबह निजी स्कूल बस और ऑल्टो कार की ट

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 05:20 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 05:20 PM (IST)
शराब लदी कार ने मारी स्कूल बस को टक्कर, 20 छात्र घायल

संवाद सूत्र ऐलनाबाद:

loksabha election banner

गांव मिठनपुरा के निकट सोमवार सुबह निजी स्कूल बस और ऑल्टो कार की टक्कर हो गई और स्कूल बस पलट गई। बस में 20 बच्चे सवार थे, जिन्हें आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने शीशे तोड़कर बाहर निकाला। दुर्घटना के बाद कार चालक गाड़ी छोड़कर मौके से फरार हो गया। कार में शराब लदी हुई है। वहीं हादसे में घायल नौ बच्चों को सिरसा के नागरिक अस्पताल में रेफर किया गया है।

सोमवार सुबह करीब साढ़े सात बजे गांव किशनपुरा के पास शिव विद्या मंदिर स्कूल की मिनी बस गांव कर्मशाना से विद्यार्थियों को लेकर आ रही थी। जब यह बस गांव मिठनपुरा के नजदीक पहुंची तो सामने से आई एक तेज रफ्तार ऑल्टो कार ने बस को टक्कर मार दी। जिससे बस पलट गई, वहीं कार चालक कार छोड़कर मौके से भाग निकला। गनीमत रही कि बस धीमी गति में थी तथा मुड़ रही थी। बस में अधिकतर लड़कियां सवार थी तथा सभी आठवीं, दसवीं कक्षा की है। एक छात्रा कविता को गंभीर चोट आई है जबकि तीन चार छात्राओं की हड्डी फ्रेक्चर हो गई। हादसे में छात्रा कविता वासी नीमला, एकता, नमेष्ठा, मनीषा वासी ढाणी शेरांवाली, प्रियंका मिठनपुरा, शेरांवाली की मनीषा, भागेश्वरी, माया व छात्र अमनदीप को नागरिक अस्पताल सिरसा लाया गया। दुर्घटना के तुरंत बाद आसपास खेतों में काम कर रहे किसानों व राहगीरों ने मौके पर पहुंचकर बस के शीशे व खिड़कियां तोड़ कर सभी विद्यार्थियों को बाहर निकाला तथा उन्हें भाई कन्हैया मानव सेवा ट्रस्ट की एंबुलेंस द्वारा अस्पताल पहुंचाया। डीएसपी साधु राम बिश्नोई ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त कार में पुलिस ने शराब की पेटियां बरामद की है। पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर कार चालक की पहचान कर ली है तथा शीघ्र ही उसे काबू कर लिया जाएगा। इस मामले में बस चालक कृष्ण कुमार निवासी किशनपुरा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि कर्मशाना शेरांवाली मोड़ के पास मिठनपुरा की तरफ से एक कार ने बस में सीधी टक्कर मार दी। जिससे बस पलट गई और बस में सवार 20 बच्चों को चोटें लगी। उसने बताया कि कार में शराब भरी हुई थी तथा उसके पीछे पिकअप में सवार कुछ युवक लगे हुए थे। हादसे के बाद पिकअप सवार युवकों ने कार चालक से मारपीट की, जिसके बाद कार चालक गाड़ी छोड़कर भाग गया। ऐलनाबाद पुलिस ने गाड़ी चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यह मामला शराब तस्करी से जोड़कर देखा जा रहा है। कार में शराब की पेटियां लदी थी और ठेकेदार के का¨रदे कार के पीछे लग गए। अपने बचाव के चक्कर में कार सवार तेज गति से गाड़ी चलाता हुआ बस से टकरा गया और बस पलट गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। एडीसी ने जाना घायल छात्राओं का हालचाल

ढाणी शेरांवाली के प्राइवेट स्कूल वैन के दुर्घटना में घायल छात्राओं से अतिरिक्त उपायुक्त आम्रा तस्नीम ने ट्रामा सेंटर सिरसा में जाकर उनका हालचाल जाना। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों को निर्देश दिये कि इनके इलाज में कोई ढिलाई न बरती जाए। अतिरिक्त उपायुक्त ने घायल छात्राओं के अभिभावकों से भी बातचीत की और उन्हें आश्वस्त किया कि बच्चों के इलाज में कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी। जिला प्रशासन उनके इलाज की पूरी व्यवस्था करेगा।

एडीसी ने बताया कि इस दुर्घटना में किसी भी छात्र-छात्रा को कोई गंभीर चोट नहीं आई है। ट्रामा सेंटर में कविता, एकता, अमनदीप, समेश्ता, प्रियंका, भागेश्वरी, मनीषा और माया को दाखिल करवाया गया है। चिकित्सकों की टीम ने इनकी आवश्यक जांच करवा ली है और सभी घायल खतरे से बाहर हैं। उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिये कि वे स्पेशल चिकित्सक की तैनाती वार्ड में करें ताकि समय पर उन्हें सहायता व सुविधा मिल सके। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि दो छात्राओं को मामूली फ्रेक्चर है और एक छात्रा का सिर में दर्द होने की शिकायत पर सिटी स्कैन भी करवाया गया है जिसकी जांच रिपोर्ट सामान्य आई है। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. गो¨बद गुप्ता, उप सिविल सर्जन डा. विरेश भूषण उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.