जागरण संवाददाता, सिरसा: नेशनल हाईवे डबवाली रोड पर घग्गर नदी के समीप बने पुल पर दो दुर्घटनाएं होने के बाद अब हाईवे अथॉरिटी ने तकनीकी खामी को दूर करने के लिए डिजाइन में बदलाव पर विचार करने का फैसला लिया है। पुन: यहां दुर्घटना न हो, इसलिए डिजाइन में बदलाव के लिए संबंधित शाखा को पत्र भी भेज दिया है और संबंधित शाखा ही डिजाइन में बदलाव की सिफारिश करेगी।

बता दें कि पुल के बीच में तीन लाइन को दो लाइन में बदल दिया गया। और पुल पर एक छोटी दीवार का निर्माण किया हुआ है। जेब्रा क्रा¨सग जैसी पें¨टग पुल की दीवार पर की गई है, जिससे बीच वाली दीवार दूर से दिखाई नहीं देती और एक्सीडेंट का कारण बनती है। दो दुर्घटनाएं होने के बाद यह मामला उपायुक्त प्रभजोत ¨सह के संज्ञान में आया। जिस पर उन्होंने नगराधीश को भेज कर मौके पर जांच करवाई साथ ही एनएचआइ के अधिकारियों को भी दुर्घटनाएं रोकने के लिए कदम उठाने को कहा। डिजाइन में बदलाव की अधिकारियों ने जताई संभावना

एनएचआइ के अधिकारियों के अनुसार अभी फिलहाल रिफ्लेक्टर इत्यादि लगा दिए है। लेकिन यह व्यवस्था अस्थायी है। दुर्घटनाएं रोकने के लिए जो जो कदम उठाए जाने जरूरी हैं, उठाए जाएंगे। इस संबंध में केस संबंधित शाखा को भेज दिया गया है। संबंधित शाखा के इंजीनियर जो सुझाव देंगे, उन पर अमल किया जाएगा।

- एनएचराठी, एक्सईएन

Posted By: Jagran