जागरण संवाददाता, सिरसा : बड़ागुढ़ा थाना क्षेत्र के गांव बप्पां में चुनाव में जीत के बाद जश्न मनाते हुए फायरिंग करने के मामले में बड़ागुढ़ा थाना पुलिस ने गांव के नरेश कुमार उर्फ बच्ची के खिलाफ आर्म्‍स एक्ट व आइपीसी की धारा 285 के तहत मामला दर्ज किया है। देसराज निवासी बप्पां ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि रविवार को वह गांव की चौपाल में मौजूद था। शाम चार बजे गांव के नरेश कुमार उर्फ बच्ची ने ब्लाक समिति चुनाव में पूर्व सरंपच गुरदेव सिंह की जीत को लेकर अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से खुशी में आकर हवाई फायर किए। हवाई फायर करना गलत है, चाहे जीत किसी की भी हो। एएसआइ जुगलाल मामले की जांच कर रहे हैं।

पंचायती चुनाव में फायरिंग का तीसरा मामला

सिरसा जिले में पंचायती चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद फायरिंग किए जाने का यह तीसरा मामला है। इससे पूर्व गांव चौपटा क्षेत्र में गांव दड़बकलां में नवनिर्वाचित सरपंच संतोष बैनीवाल का इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वह गांव की कुछ युवतियों के साथ म्यूजिक सिस्टम पर नाचते हुए रिवाल्वर से फायरिंग करते हुई दिखाई दे रही है। इस मामले में सरपंच ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि उक्त वीडियो काफी पुराना है। इसके पश्चात दूसरा मामला गांव पंजुआना में दर्ज किया गया था, जहां सरपंच बनने की खुशी में हवाई फायर किए जाने के दो वीडियो वायरल हुए थे।

इस मामले में डीएसपी साधु राम ने कहा कि बड़ागुढ़ा क्षेत्र के गांव बप्पां में हवाई फायरिंग करने का वीडियो वायरल हुआ था। अब इस मामले में शिकायत आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। रिवाल्वर अथवा बंदूक से हवाई फायर करना खतरनाक है, जानलेवा साबित हो सकता है। खुशी मनाने के और भी तरीके हो सकते हैं।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट