Move to Jagran APP

ट्यूबवेल कनेक्शन पर शर्त रखने का आप कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध, सीएम का पुतला फूंका

किसानों को ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन देने पर ड्रिप की शर्त लगाने और आम उपभोक्ताओं को राहत नहीं देने के विरोध में ऐलनाबाद के आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने टिब्बी चौक पर विधानसभा अध्यक्ष गोविद कंबोज की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 07:58 AM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 07:58 AM (IST)
ट्यूबवेल कनेक्शन पर शर्त रखने का आप कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध, सीएम का पुतला फूंका
ट्यूबवेल कनेक्शन पर शर्त रखने का आप कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध, सीएम का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, ऐलनाबाद : किसानों को ट्यूबवेल, बिजली कनेक्शन देने पर ड्रिप की शर्त लगाने और आम उपभोक्ताओं को राहत नहीं देने के विरोध में ऐलनाबाद के आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने टिब्बी चौक पर विधानसभा अध्यक्ष गोविद कंबोज की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष विरेन्द्र कुमार मौजूद रहे। आप कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करके लगाई शर्त वापस लेने और आम बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने की मांग उठाई। आम आदमी पार्टी के जोन प्रवक्ता कृष्ण वर्मा ने पत्रकारवार्ता में बताया कि हरियाणा के कई जिलों को डार्क जोन में शामिल किया हुआ है, जिसमें सिरसा भी शामिल है। प्रदेश सरकार ने यहां लंबे समय से कृषि उपयोग के लिए लगने वाले ट्यूबवेल कनेक्शन बंद कर रखे हैं। वर्मा ने कहा कि हाल ही में सरकार ने कनेक्शन शुरू करने घोषणा की है और यह एक शर्त भी लगा दी है कि जो किसान ड्रिप सिस्टम लगाएगा, उसी को कनेक्शन दिया जाएगा। वर्मा ने कहा कि घग्घर वाले धान क्षेत्र में ड्रिप सिस्टम लगाकर फसलें कैसे पकाई जा सकती हैं। जिलाध्यक्ष विरेंद्र कुमार ने कहा कि बीजेपी जब दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने जाती है तो वहां बिजली फ्री देने की घोषणा करती है। कोरोना की मार झेल रहे प्रदेश के नागरिक सरकार से उम्मीद लगाए बैठे थे लेकिन बीजेपी की मनोहर लाल सरकार को जनता की जरा भी परवाह नहीं है। पार्टी की मांग है कि दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा को 200 यूनिट फ्री मिले व 400 यूनिट तक आधा बिल लिया जाए। यदि दिल्ली की सरकार ऐसा कर सकती है तो हरियाणा की सरकार ऐसा क्यों नहीं कर सकती। इस मौके पर सिरसा विधानसभा अध्यक्ष हंसराज सामा, ओम प्रकाश वर्मा, हरबंस लाल, कश्मीर सिंह कम्बोज, प्रमोद वधवा, जगीर सिंह, दर्शन सिंह, शंकर लाल, सुरजीत सिंह, भोला राम, सुखदेव सिंह, हरदेव सिंह, बलजीत सिंह, वकील सिंह, रमेश कुमार आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.