Move to Jagran APP

रविवार को 15 पॉजिटिव केस मिले, 54 हुए डिस्चार्ज, रिकवरी रेट 90 फीसद से अधिक

कोरोना संक्रमण के दौरान रविवार को लंबे समय बाद राहत भरी खबर

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 05:41 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 05:41 AM (IST)
रविवार को 15 पॉजिटिव केस मिले, 54 हुए डिस्चार्ज, रिकवरी रेट 90 फीसद से अधिक
रविवार को 15 पॉजिटिव केस मिले, 54 हुए डिस्चार्ज, रिकवरी रेट 90 फीसद से अधिक

जागरण संवाददाता, सिरसा : कोरोना संक्रमण के दौरान रविवार को लंबे समय बाद राहत भरी खबर आई। रविवार को कोरोना के 15 नए पॉजिटिव केस आए। इसके साथ ही 54 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। जिले में रिकवरी रेट बढ़कर 90.09 फीसद तक पहुंच गया है। रविवार को संक्रमित मिले मरीजों में 10 सिरसा शहर के हैं जबकि दो कालांवाली तथा माधोसिघाना, रानियां व बड़ागुढ़ा में एक एक केस मिला है। जिले में वर्तमान में 384 एक्टिव केस हैं, जिनमें से 310 होम आइसोलेट है। ------------- जिले में रविवार तक 91926 लोगों के सैंपल लिये जा चुके हैं। अब तक जिले में कोरोना के 4636 मामले सामने आ चुके हैं तथा 4177 स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक संक्रमण के कारण 75 लोगों की मौतें हो चुकी है। रविवार को शहर में आए 10 केसों में से शाहपुर बेगू, रामकॉलोनी, शाह सतनामपुरा, एमसी कॉलोनी, सेक्टर 20, भादरा बाजार व ए ब्लाक एरिया में केस मिले हैं। ------------ संक्रमण का पता लगाने के लिए प्रदेशभर में सोमवार से सीरो सर्वे शुरू होगा। दो दिनों तक चलने वाले इस सर्वे के लिए सिरसा जिले में 12 टीमों का गठन किया गया है। टीमों द्वारा जिले के 12 गांवों में 450 सैंपल लिए जाएंगे इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में चार अलग अलग एरिया से 300 सैंपल लिए जाएंगे। गांवों में होने वाले सर्वे के तहत गांव को चार हिस्सों में बांटकर अलग अलग हिस्से से सैंपल लिये जाएंगे। सीरो सैंपल के आधार पर यह तय हो पाएगा कि कितने लोग कोरोना संक्रमण का शिकार होकर ठीक भी हो चुके हैं और उन्हें पता भी नहीं चला। सीरो सर्वे के तहत एंटी बॉडी की जांच की जाएगी। ---------- इन गांवों में होगा सर्वे

loksabha election banner

- पन्नीवाला मोटा

- लुदेसर

- घुक्कांवाली

- नाथूसरी चौपटा

- लुदेसर

- तरकांवाली

- दड़बी

- वैदवाला

- हांडीखेड़ा

- गोरीवाला

- खुइयां मलकाना

- झूठी खेड़ा

---------- शहरी क्षेत्र में यहां होगा सर्वे

- अर्बन पीएचसी चत्तरगढ़पट्टी

- हुडा डिस्पेंसरी

- इंद्रपुरी मुहल्ला

- थेहड़ मुहल्ला -------------- रविवार को कोरोना के 15 मामले सामने आए हैं। इसका कारण है कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट नहीं आई। हालांकि अब संक्रमण की रफ्तार पहले से कम हो रही है। रिकवरी रेट बढ़ रहा है। सोमवार से जिले में सीरो सर्वे होगा, जिसमें दो दिनों में जिले के 12 गांवों व शहरी क्षेत्र में एंटीबॉडी जांची जाएगी।

- डा. वीरेश भूषण, डिप्टी सीएमओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.