Move to Jagran APP

नहरी पानी चोरी करने पर 14 पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता सिरसा सिचाई विभाग की टीम ने नहरी पानी चोरी रोकने के लिए तेजाखेड़ा म

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Jun 2019 10:45 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 06:35 AM (IST)
नहरी पानी चोरी करने पर 14 पर केस दर्ज
नहरी पानी चोरी करने पर 14 पर केस दर्ज

जागरण संवाददाता, सिरसा :

loksabha election banner

सिचाई विभाग की टीम ने नहरी पानी चोरी रोकने के लिए तेजाखेड़ा माइनर में छापेमारी की गई। सिचाई विभाग की टीम ने नहरी पानी चोरी करने पर 14 किसानों पर कार्रवाई की है। सिचाई विभाग के एसडीओ की शिकायत पर सिचाई विभाग पुलिस थाना हिसार में केस दर्ज करवाया है।

तेजाखेड़ा माइनर में सिचाई विभाग के अधिकारियों को नहरी पानी चोरी करने की सूचना मिली। विभाग की टीम में एसडीओ महेंद्र सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की गई। विभाग की टीम को देखकर किसान प्लास्टिक के पाइप लेकर भाग गए। विभाग के एसडीओ महेंद्र सिंह ने खेतों में जाकर निरीक्षण किया। खेत में किसानों ने चोरी कर सिचाई की हुई थी। 14 पर केस दर्ज

सिचाई विभाग के एसडीओ महेंद्र सिंह की शिकायत पर गांव अबूबशहर निवासी गुरुविद्र सिंह, बलवीर सिंह व जसकरण, लखुआना निवासी जगतार सिंह, जोगिद्र सिंह, हरजिद्र सिंह, जसकरण, सिरमल सिंह, झोरड़रोही निवासी अजैब सिंह, जगजीत सिंह, फग्गू निवासी जगसीर, जगजीत सिंह, मनजीत सिंह व कालासिंह के खिलाफ केस दर्ज किया। टेल पर पड़ने वाले गांवों में नहीं पहुंचता है पानी

नहरी पानी चोरी होने से टेल पर पड़ने वाले गांवों में पूरा पानी नहीं पहुंचता है। गर्मी के मौसम में टेल पर पड़ने वाले गांव में पीने के पानी की भी दिक्कतें आ रही है। क्योंकि टेल से पहले पड़ने वाले गांवों के किसान पानी प्लास्टिक के पाइप लगाकर चोरी कर लेते हैं। सिचाई विभाग रोड़ी डिविजन के कार्यकारी अभियंता सतीश कुमार ने बताया कि नहरी पानी चोरी रोकने के लिए समय समय पर छापेमारी की जाती है। पानी चोरी होने से टेल पर पानी पहुंचने में दिक्कत आती है। ::::::लखुआना नहर से निकलने वाली तेजाखेड़ा माइनर में नहरी पानी चोरी रोकने के लिए छापेमारी की गई। नहरी पानी चोरी करते हुए 14 किसान मिले। सिचाई विभाग पुलिस थाना हिसार में शिकायत दी गई। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

महेंद्र सिंह, एसडीओ, सिचाई विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.