Move to Jagran APP

अतिक्रमण से मुक्त नहीं हो रहा शहर

जागरण संवाददाता, सिरसा : लाख प्रयास के बावजूद शहर अतिक्रमण व जाम से मुक्त नजर नहीं आ रहा है। अपने स्

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2015 07:51 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 07:51 PM (IST)

जागरण संवाददाता, सिरसा : लाख प्रयास के बावजूद शहर अतिक्रमण व जाम से मुक्त नजर नहीं आ रहा है। अपने स्तर पर यातायात पुलिस अतिक्रमण हटाने का बीड़ा उठाए हुए है लेकिन फिर भी अच्छे परिणाम निकल नहीं पा रहे हैं। सड़के जा से ग्रस्त को बाजार संकरे हो चुके । दुकानदारों में भी देखा जाए तो अतिक्रमण करने की मानों होड़ सी मची हुई है। दुकानदारों की जिद के आगे प्रशासन बेबस दिखाई दे रहा तो वहीं बार-बार चेतावनी देकर अतिक्रमण न करने की अपील की जा रही है।

loksabha election banner

अतिक्रमण से सिरसा शहर की बदहाल सूरत को सुधारने में प्रशासन के हर प्रयास विफल होते जा रहे है। सड़कों पर रखे सामान से सड़के अतिक्रमण का शिकार हो चुकी है। तंग गलियों व सड़कों पर भारी वाहन तो क्या छोटे दुपहिया वाहन भी आसानी से नहीं निकल पाते जिसके कारण जाम लगकर वाहनों की लंबी कतार दूर-दूर तक लगी रहती है। ऐसे में अनेक समस्या हमेशा सामने खड़ी रहती है। सड़क पर वाहन खड़े रहने के साथ दुकानों के आगे सामान रख दिये जाते है जिसके कारण बाजार भी संकरे नजर आने लगे है। शहर से अतिक्रमण हटाने के यातायात पुलिस के अपने प्रयास भी विफल होता जा रहा है। यही वजह है कि पहले की भाति बाजारों में अतिक्रमण कायम है।

यातायात पुलिस के प्रयास से भी नहीं राहत

शहर से अतिक्रमण व व्यवस्था बनाए रखने के लिए यातायात पुलिस सड़क पर खड़े वाहनों को क्रेन से उठाया जाता है तो वहीं राइडिग करते हुए दुकानदारों को चेतावनी दी जाती है। जगह-जगह चौक चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए है लेकिन उसके बावजूद भी अच्छे परिणाम दिखाई नहीं दे रहे हैं।

नगर परिषद का सहयोग समय पर मिले तो हो सकता है समाधान

यातायात पुलिस के प्रभारी यादविंद्र का कहना है कि उनकी तरफ से हर संभव प्रयास किया जा रहा है। बहुत हद तक शहर से अतिक्रमण व जाम से राहत भी मिली है। लेकिन एक ही विभाग के प्रयास से पूर्ण समाधान होना संभव नहीं होता। उनका कहना है कि नगर परिषद से समय-समय पर सहयोग मिले तो समाधान हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.