Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर बोले- कानूनी प्रक्रिया के कारण निर्भया के दोषियों की फांसी में देरी

भाजपा निर्भया कांड के दोषियों को सजा में हो रही देरी पर आप को जिम्मेदार मान रही है वहीं पार्टी के ही केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर इसे कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा मानते हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 09:20 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 08:41 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर बोले- कानूनी प्रक्रिया के कारण निर्भया के दोषियों की फांसी में देरी
केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर बोले- कानूनी प्रक्रिया के कारण निर्भया के दोषियों की फांसी में देरी

जेएनएन, रोहतक। भाजपा निर्भया कांड के दोषियों की फांसी की सजा में हो रही देरी के चलते आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार मान रही है, वहीं पार्टी के ही केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर इसे कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा बता रहे हैं। उनका कहना है धक्के से कुछ नहीं किया जा सकता। वे महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

loksabha election banner

केंद्रीय राज्य मंत्री गुर्जर ने कहा कि निर्भया के दोषियों ने दया याचिका दायर की, जिस पर कानून के अनुसार कार्रवाई की गई है, किसी पर भी धक्के से कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में अपराधियों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा। जिसने अपराध किया है उसे सख्त सजा मिलेगी। 

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह कानून विधानसभाओं के दायरे से बाहर है और जो राज्य इसका विरोध कर रहे हैं, वे महज राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं। क्योंकि लोकसभा चुनाव में उन्हें उनकी हैसियत का पता चल गया है, लेकिन अब वे जनता को बेवकूफ नहीं बना सकते।

गुर्जर ने कहा कि शोषित व पिछड़े लोगों के लिए केंद्र सरकार बहुत सी योजनाएं चला रही है, उनका लाभ उन तक पहुंच सके यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के लिए देश में लगभग 8000 कैंप लगाए गए और 15 लाख दिव्यांगों को उपकरण भी वितरित किए गए। जिस पर 850 करोड़ रुपये खर्च आया। यह आज तक के इतिहास में मोदी सरकार का सराहनीय कदम है, क्योंकि इससे पहले कभी भी दिव्यांगों के लिए 100 करोड़ रुपये तक की सहायता भी नहीं दी गई। गुर्जर ने कहा कि केंद्र सरकार समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम कर रही है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.