जागरण संवाददाता, रोहतक :

शहर के नया पड़ाव मुहल्ले में पुरानी रंजिश को लेकर जमानत पर आए युवक ने अपने साथियों के साथ हरियाणा पुलिस के रिटायर्ड एसआइ पर दिनदहाड़े गोलियां बरसा दी। सीने और कमर पर दो गोली लगने से गंभीर रूप से घायल एसआइ को आनन-फानन में उपचार के लिए पीजीआइ में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया।

सूचना मिलने पर शिवाजी कालोनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन की। घायल के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि दो हमलावर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं, जो वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से फरार हो गए।

नया पड़ाव मुहल्ला निवासी हुकम चंद रिटायर्ड एसआइ हैं, जो रोजाना की भांति सुबह करीब साढ़े सात बजे वैश्य कालेज रोड पर दूध लेने के लिए जा रहे थे। बीच रास्ते में वह एक परचून की दुकान पर अखबार पढ़ने लगे। तभी वहां पर उनका पड़ोसी पंकज बुधवार व एक अन्य युवक वहां पहुंचे और आते ही हुकम चंद के सीने में गोली मार दी। गोली लगने के बाद भी एसआइ ने उसका मुकाबला करते हुए उसे पकड़ने का प्रयास भी किया। हमलावर ने वापस मुड़ते हुए एक और गोली मारी, जो उसकी कमर में लगी। हमलावरों ने धमकी दी कि बहुत गवाही दी थी मेरे खिलाफ आज जान से मार दूंगा। एसआइ को मृत समझकर आरोपित वहां से भाग निकले। सूचना मिलते ही एसआइ का छोटा बेटा अनुज वहां पर आया और पीजीआइ में भर्ती कराया गया। पता चलते ही शिवाजी कालोनी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने आरोपित के घर दबिश दी, लेकिन वह हाथ नहीं आया। एफएसएल इंचार्ज डा. सरोज मलिक दहिया को भी मौके पर बुलाया गया। घायल के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपित पंकज के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वारदात वहां पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। हालांकि उसमें आरोपित का कुछ हिस्सा ही दिखाई दे रहा है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी अपने कब्जे में ले ली है। दोबारा आकर मारी दूसरी गोली

आरोपित का मकसद हुकम चंद को मौत के घाट उतारना था। आरोपित ने पहले एक गोली छाती में मारी। इसके बाद हुकम चंद ने उसे पकड़ने का प्रयास किया, जिस पर वह भाग निकल। कुछ ही सेकेंड बाद वह दोबारा से आया और दूसरी गोली कमर में मार दी। दो गोली लगने के बाद एसआइ वहीं पर गिर पड़े। आरोपित ने योजनाबद्ध तरीके से वारदात को अंजाम दिया। क्योंकि सुबह के समय वहां पर लोगों का आवागमन भी इतना नहीं रहता। झगड़े के मामले में रिटायर्ड एसआइ ने दी थी गवाही

पुलिस को दिए गए बयान में घायल हुकम चंद ने बताया कि कुछ समय पहले पड़ोसी मिड्डू बनिया के साथ पंकज बुधवार का झगड़ा हो गया था। पंकज ने उस पर हमला कर चोट मार दी थी। इस मामले में पंकज के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज हुआ था। उस वक्त हुकम चंद ने पंकज के खिलाफ कोर्ट में गवाही दी थी। फिलहाल वह जमानत पर आया हुआ है। आरोपित तभी से रंजिश रख रहा है। रंजिश के चलते ही वारदात को अंजाम दिया गया है। घायल हुकम चंद के बयान पर आरोपित पंकज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अभी तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है। आरोपित की तलाश की में छापामारी की जा रही है।

-इंस्पेक्टर कमलदीप, शिवाजी कालोनी थाना प्रभारी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस