Move to Jagran APP

सेल टैक्स अधिकारी बनकर कर रहे थे ट्रक चालकों से वसूली, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता रोहतक गोहाना रोड पर सेल टैक्स अधिकारी बनकर वाहन चालकों से ठगी क

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 12:29 AM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 12:29 AM (IST)
सेल टैक्स अधिकारी बनकर कर रहे थे ट्रक चालकों से वसूली, दो गिरफ्तार
सेल टैक्स अधिकारी बनकर कर रहे थे ट्रक चालकों से वसूली, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, रोहतक : गोहाना रोड पर सेल टैक्स अधिकारी बनकर वाहन चालकों से ठगी कर रहे दो आरोपितों को ट्रक चालकों ने पकड़ लिया। सूचना मिलने पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है।

loksabha election banner

करनाल जिले के पवाणा हसनपुर गांव निवासी संजय ट्रक चालक मंगलवार देर रात घरोंडा से मटर लेकर भिवानी मंडी के लिए चला था। उसके साथ दो अन्य गाड़ियां भी थी, जिसे गुरुनाम सिंह और मोहनलाल चला रहे थे। मकड़ौली टोल के नजदीक पहुंचते ही तीनों ने अपने ट्रक होटल पर रोक दिए। वहां पर पहले से ही दो युवक मौजूद थे, जो कार के पास खड़े हुए थे। दोनों युवकों ने कहा कि वह सेल टैक्स अधिकारी है और अगर गाड़ी आगे लेकर जानी है तो पांच-पांच हजार रुपये देने होंगे। इसी बीच बाकी वाहन चालक भी वहां पर आ गए, जिस पर संजय अपने साथियों के साथ वहां से ट्रक लेकर निकल गया। गोहाना रोड पर पहुंचते ही युवकों ने पीछा कर उनकी गाड़ियों के आगे फिर से अपनी कार लगाकर रोक लिया। धमकी दी कि बिना रुपये दिए कैसे वहां से निकल गए। युवकों की बातचीत से ट्रक चालकों को शक हुआ। ट्रक चालकों ने एकजुट होकर दोनों युवकों को पकड़ लिया। इसके बाद पता चला कि वह सेल टैक्स अधिकारी नहीं है, बल्कि अधिकारी बनकर वाहनों से वसूली करते हैं। पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम हरिओम निवासी सांघी और सतीश निवासी बोहर गांव बताया। सदर थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया, जिन्हें एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। काफी दिनों से कर रहे थे वसूली

पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपित बेरोजगार है, जो काफी दिनों से इसी तरह सेल टैक्स अधिकारी बनकर वाहन चालकों से वसूली कर रहे थे। पुलिस इसकी जांच में जुटी है कि उनके साथ इस धंधे में और कौन-कौन लोग शामिल है। पुलिस का मानना है कि इन लोगों का पूरा गिरोह हो सकता है। पकड़े गए आरोपितों को एक दिन के रिमांड पर लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद इस मामले में और भी जानकारी मिल सकती है।

- सोहनपाल खटाना, थाना प्रभारी सदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.