Move to Jagran APP

सूचना मांगने पर आरटीआइ एक्टिविस्ट के बेटे को जान से मारने की धमकी

आरटीआइ एक्टिविस्ट के घर पर पत्र फेंककर बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 09:01 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 09:01 AM (IST)
सूचना मांगने पर आरटीआइ एक्टिविस्ट के बेटे को जान से मारने की धमकी
सूचना मांगने पर आरटीआइ एक्टिविस्ट के बेटे को जान से मारने की धमकी

संवाद सहयोगी, कलानौर : आरटीआइ एक्टिविस्ट के घर पर पत्र फेंककर बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई है। पीड़ित ने कलानौर थाने में शिकायत दी है।

loksabha election banner

वार्ड-15 निवासी सुखबीर सिंह तोमर ने बताया कि वह आरटीआइ एक्टिविस्ट है। 15 जून व 6 जुलाई को जनसूचना अधिनियम के तहत कलानौर नगर पालिका को लेकर कुछ बिदुओं पर जानकारी मांगी थी। इस जानकारी के मिलने के बाद नगर पालिका अधिकारियों की ओर से किए गए घोटाले की पोल खुल सकती है। पता चलने के बाद नगर पालिका के अधिकारियों समेत कई लोगों ने उन पर आरटीआइ वापस लेने का दबाव बनाया। मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया जाने लगा। लेकिन उन्होंने आरटीआइ वापस नहीं ली। रविवार देर रात किसी ने उनके घर में दरवाजे के नीचे से धमकी भरा पत्र फेंका। इसमें लिखा था कि अगर तुमने एक कदम भी आगे बढ़ाया तो तुम्हारे बच्चे की जान चली जाएगी। पीड़ित का कहना है कि नगर पालिका का एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी उनके घर के आसपास घूम रहा था। आशंका है कि उसी कर्मचारी से यह पत्र डलवाया गया है। पीड़ित ने थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

उधर, नगर पालिका सचिव सुमनलता का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। अधिकारियों और कर्मचारियों पर जो आरोप लगाए गए हैं वह गलत है। जांच कराकर जवाब दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.