Move to Jagran APP

विवि में पीजी कोर्स में विज्ञान वर्ग के विषय में दाखिले को आज आएगी दूसरी मेरिट लिस्ट

जागरण संवाददाता, रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय द्वारा संचालित राज्य स्तरीय केन्द्रीयकृत स्नात

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 08:21 PM (IST)
विवि में पीजी कोर्स में विज्ञान वर्ग के विषय में दाखिले को आज आएगी दूसरी मेरिट लिस्ट
विवि में पीजी कोर्स में विज्ञान वर्ग के विषय में दाखिले को आज आएगी दूसरी मेरिट लिस्ट

जागरण संवाददाता, रोहतक :

loksabha election banner

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय द्वारा संचालित राज्य स्तरीय केन्द्रीयकृत स्नातकोत्तर (पीजी) विज्ञान पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया के तहत दूसरे चक्र की काउंसि¨लग की मेरिट लिस्ट 15 जुलाई को जारी की जाएगी। हालांकि विद्यार्थियों को अपने समस्त शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के साथ ही विश्वविद्यालय में अगले दिन ही रिपोर्ट करना होगा।

जनसंपर्क निदेशक सुनित मुखर्जी ने बताया कि दूसरे चक्र की काउंसि¨लग कार्यक्रम में मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले अभ्यर्थियों को संबंधित विश्वविद्यालय के विभागों में 16 और 17 जुलाई को फिजिकल काउंसि¨लग में अपने दस्तावेजों की जांच करानी होगी। इसके बाद चालान निकलेगा। चालान के माध्यम से फीस जमा कराने के लिए विद्यार्थियों को रिपोर्ट करना होगा। बैंकों में अधिक भीड़ होने के कारण विद्यार्थी मदवि परिसर में स्थित दूरस्थ शिक्षा निदेशालय यानी कि डीडीई भवन में बने काउंटर पर भी जाकर चालान के माध्यम से फीस जमा कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि मदवि समेत कुरुक्षेत्र विवि, सीडीएलयू, बीपीएस महिला विवि, खानपुर कलां, इंदिरा गांधी विवि, सीआरएसयू और सीबीएलयू में विज्ञान विषयों के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों प्रवेश प्रक्रिया मदवि की ओर से ही संचालित की जा रही है। कुरुक्षेत्र विवि ने जारी की दूसरी मेरिट लिस्ट, लॉ समेत अन्य कोर्स की सीटें फुल

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की ओर से शनिवार को कला विषयों के पीजी कोर्स में दाखिले के लिए दूसरे राउंड की दूसरी मेरिट लिस्ट जारी की गई। लिस्ट जारी होने के बाद ही विश्वविद्यालयों में पहुंचे विद्यार्थियों ने काउंसि¨लग के बाद चालान निकलवाया और फीस जमा करा कर अपना दाखिला सुनिश्चित किया। देर शाम तक चली काउंसि¨लग में लॉ विभाग के एलएलएम कोर्स और जनसंचार एवं पत्रकारिता समेत अन्य कई विभागों में लगभग सभी सीटें भर गईं। हालांकि कुछ कोर्स में अभी सीटें खाली रह गई हैं। इसलिए अभी तीसरी काउंसि¨लग भी होगी। नॉन सेंट्रलाइज्ड में नहीं भरी सीटें, अब 31 अगस्त तक करें आवेदन

मदवि में शैक्षणिक सत्र 2018-2019 के लिए एमएड, एडवांस्ड पीजी डिप्लोमा इन गाइडेंस एंड काउंसि¨लग और एडवांस पीजी डिप्लोमा इन रिमोट से¨सग एंड जीआइएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने के लिए आनलाइन आवेदन 31 अगस्त तक किया जा सकता है। बता दें कि एमएड पाठ्यक्रम में 50 सीटें उपलब्ध हैं। साथ ही, भूगोल विभाग में उपलब्ध एडवांस्ड पीजी डिप्लोमा इन रिमोट से¨सग एंड जीआइएस में करीब 15 सीटें हैं। मनोविज्ञान विभाग में एडवांस पीजी डिप्लोमा इन गाइडेंस एंड कांउसि¨लग पाठ्यक्रम में 30 सीटें उपलब्ध हैं। निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी ने बताया कि इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी एमडीयू वेब साइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की यह प्रक्रिया शुरू हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.