Move to Jagran APP

गहलोत के कबड्डी में योगदान के लिए अर्जेंटीना में बनेगा स्टेडियम

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी महासंघ के अध्यक्ष एवं भारतीय ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष रहे जनार्दन सिंह गहलोत के नाम से अर्जेंटीना में स्टेडियम बनाया जाएगा। गहलोत के कबड्डी में योगदान के लिए अर्जेंटीना कबड्डी संघ ने वहां उनके नाम से कबड्डी स्टेडियम बनाने का निर्णय किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 05:28 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 05:28 AM (IST)
गहलोत के कबड्डी में योगदान के लिए अर्जेंटीना में बनेगा स्टेडियम
गहलोत के कबड्डी में योगदान के लिए अर्जेंटीना में बनेगा स्टेडियम

जागरण संवाददाता, रोहतक : अंतरराष्ट्रीय कबड्डी महासंघ के अध्यक्ष एवं भारतीय ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष रहे जनार्दन सिंह गहलोत के नाम से अर्जेंटीना में स्टेडियम बनाया जाएगा। गहलोत के कबड्डी में योगदान के लिए अर्जेंटीना कबड्डी संघ ने वहां उनके नाम से कबड्डी स्टेडियम बनाने का निर्णय किया है। खेलों के लिए यह बहुत ही सराहनीय कदम है। इस स्टेडियम का नाम गहलोत स्टेडियम रखा जाएगा। यह स्टेडियम अर्जेंटीना के लॉ प्लेटा सिटी में बनाया जाएगा। संघ के प्रवक्ता ने कहा कि यह स्टेडियम उस व्यक्ति को समर्पित कर रहे हैं जिसने उन्हें कबड्डी खेल में आगे बढ़ने के लिए हमेशा प्रेरित किया और उनका हरसंभव सहयोग किया। वहीं, एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन हरियाणा के सभी सदस्यों और खिलाड़ियों ने अर्जेंटीना में गहलोत स्टेडियम बनने पर खुशी व्यक्त की है। एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन हरियाणा के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार एवं एसोसिएशन महासचिव कुलदीप दलाल ने कहा कि कबड्डी को सिरमौर बनाने के लिए गहलोत के प्रयासों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।

loksabha election banner

महासचिव कुलदीप ने कहा कि स्वर्गीय गहलोत के प्रयासों से ही हरियाणा प्रदेश में सबसे ज्यादा द्रोणाचार्य अवार्डी, अर्जुन अवार्डी, अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी हुए हैं। यह सब उन्हीं की देन है। उनके इस सराहनीय कार्य के लिए हरियाणा प्रदेश के कबड्डी खिलाड़ी उनके ऋणी है। उनकी ओर से दिए गए कबड्डी खेल के बढ़ावे को कभी भूलाया नहीं जा सकता है। अर्जेंटीना में उनका यह सम्मान समूचे भारत का सम्मान है। यह साबित करता है कि उन्होंने कबड्डी को विश्व स्तर की ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। बता दें कि दशकों तक राजस्थान ओलंपिक संघ के अध्यक्ष रहे जनार्दन सिंह गहलोत का जयपुर में 28 अप्रैल को निधन हो गया था। पदाधिकारियों ने की खुशी व्यक्त :

कुलदीप ने बताया कि अर्जेंटीना कबड्डी संघ के इस फैसले पर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष धर्मबीर मलिक, खजांची बलबीर पहल, सचिव आशीष चहल, जिला कबड्डी संघ चरखी दादरी के प्रधान राजेश फौगाट, जिला भिवानी कबड्डी के प्रधान विरेंद्र बबलू, विरेंद्र फौगाट एवं एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन हरियाणा के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों आदि ने अर्जेंटीना में गहलोत स्टेडियम बनाने पर खुशी व्यक्त की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.