Move to Jagran APP

जेपी कालोनी में सीवरेज व्यवस्था फेल, आठ दिन से गलियां बनीं तालाब

जागरण संवाददाता रोहतक जनस्वास्थ्य की अनदेखी के चलते तमाम कालोनियों में मुश्किल बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 06:48 AM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 06:48 AM (IST)
जेपी कालोनी में सीवरेज व्यवस्था फेल, आठ दिन से गलियां बनीं तालाब

जागरण संवाददाता, रोहतक : जनस्वास्थ्य की अनदेखी के चलते तमाम कालोनियों में मुश्किल बढ़ गई है। फिलहाल वार्ड-1 स्थित जेपी कालोनी में पिछले सात-आठ दिनों से सीवरेज व्यवस्था बदहाल हो चुकी है। यहां गली नंबर-1 में तालाब की तरह जलजमाव था। अधिकारियों से शिकायत के बावजूद भी स्थाई समाधान नहीं हो रहा। यूं तो शिकायत के बाद शनिवार को टीम पहुंची। जलजमाव से थोड़ी देर के लिए राहत मिली। स्थाई लोगों का कहना है कि सीवरेज लाइनों की सफाई का कार्य मशीनों से होना चाहिए।

loksabha election banner

वार्ड-1 के पार्षद कृष्ण सेहरावत के पास जेपी कालोनी गली नंबर-1 के रहने वाले आलोक, संदीप, रिटायर सब इंस्पेक्टर रामचंद्र ने शिकायत की। उन्होंने बताया कि अधिकारियों से लगातार शिकायत के बावजूद भी कोई समाधान नहीं हो रहा। इसलिए मजबूर होकर पार्षद से शिकायत की। स्थानीय निवासी रामचंद्र ने बताया कि तीन गलियों में जलजमाव का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि लोग ईंट रखकर निकल रहे हैं। फिलहाल बच्चे, बुजुर्ग, अशक्त और बीमार लोगों के लिए सबसे बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। शिकायत के बाद एक गली से जल निकासी कराई

पार्षद कृष्ण सेहरावत और स्थानीय निवासी जगदीश चंद्र का कहना है कि शिकायत के बाद एक गली में अभी भी दूषित पानी भरा हुआ है। दो गलियों में फंटी मारकर कर्मचारी चले गए। सिर्फ जलजमाव कम हो गया। लेकिन सीवरेज ओवरफ्लो से कोई राहत नहीं मिली। स्थानीय लोगों का कहना है कि तत्काल ही समस्या से राहत नहीं मिली तो मजबूर होकर बड़े आंदोलन का फैसला सकते हैं। इस प्रकरण में चार दिन बाद कालोनी वाले एक सामूहिक बैठक करने योजना बना रहे हैं। सीवरेज व्यवस्था पूरी तरह से फेल, कालोनियों में पानी तक की किल्लत : पार्षद

पार्षद कृष्ण सेहरातव ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि सीवरेज व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो चुकी है। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बार-बार शिकायत कर रहे हैं कि मशीनों से सीवरेज लाइन साफ कराई जाएं। मगर कोई सुनवाई नहीं हो रही। इसी तरह अमृत योजना के तहत हिसार रोड क्षेत्र की कालोनियों श्याम विहार कालोनी, सूर्य नगर, सूर्या कालोनी आदि क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति के लिए 15 करोड़ की लागत से जलघर की मरम्मत होनी थी। हिसार रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र के जलघर में पेयजल आपूर्ति के लिए नई लाइन जेएलएन नहर तक बिछाने का कार्य होना था। मगर यह योजना भी सिरे नहीं चढ़ी, तत्काल कार्य पूरा कराने की मांग है। इन्होंने चेतावनी दी है कि प्रशासन पांच दिन में सवरेज और पेयजल आपूर्ति को लेकर ठोस इंतजाम नहीं करेगा तो इसी सप्ताह बैठक करके आंदोलन का फैसला लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.