जागरण संवाददाता, रोहतक : नियम-134ए के तहत मनचाहे निजी स्कूलों में बच्चों का दाखिला न होने से नाराज अभिभावक सोमवार शाम को सीएम से मिलने हुडा कांप्लेक्स पहुंचे, लेकिन सीएम उनसे बिना मिले ही वहां से रवाना हो गए। इसके बाद अभिभावकों ने मंत्री नायब सैनी को ज्ञापन सौंपकर बच्चों और अभिभावकों की समस्याओं का समाधान करने की मांग की। मंत्री ने उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

अभिभावकों की अगुवाई दो जमा पांच मुद्दे जन आंदोलन के अध्यक्ष एडवोकेट सत्यवीर सिंह हुड्डा व रोहतास सिंहमार ने की। उनके साथ 20 से अधिक अभिभावक शामिल रहे। उधर, सीएम के उनसे न मिलने पर अभिभावकों ने नाराजगी प्रकट की है। अभिभावक दोपहर से ही हुडा कांप्लेक्स पहुंच गए थे और सीएम से मिलने का इंतजार करते रहे। अभिभावकों ने सीएम से मिलकर उनको ज्ञापन देने के लिए घंटों इंतजार किया। लेकिन जब शाम को सीएम से मिलने का समय आया तो पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने उनसे नहीं मिलने दिया। उधर, सीएम भी उनसे मिले बिना ही रवाना हो गए। अभिभावकों का नेतृत्व करने वाले एडवोकेट सत्यवीर का कहना है कि अभिभावक परेशान हो रहे हैं। अधिकारियों व मंत्रियों के दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन समाधान नहीं हुआ है। ऐसे में जब सीएम से मिलकर ज्ञापन देना चाहा तो वहां से भी मायूसी हाथ लगी है। जिससे अभिभावकों में रोष है। अभिभावकों ने बताई समस्या

अभिभावकों ने कहा कि उन्हें पहले ड्रा में जो स्कूल अलॉट हुआ था, उस स्कूल में काफी मशक्कत के बाद दाखिला मिला था, लेकिन शिक्षा विभाग ने री-अलॉटमेंट करके बच्चों को दूसरा स्कूल अलाट कर दिया। अब पहले वाले स्कूल से उन्हें निकाल दिया और दूसरा अलॉट हुआ स्कूल उन्हें दाखिला नहीं दे रहा। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, जिससे बच्चों का भविष्य भी दांव पर लगा हुआ है। इसके साथ ही स्कूल संचालक ट्रांसपोर्ट व अन्य सुविधाओं से भी इंकार कर रहे हैं। मंत्री नायब सैनी ने अभिभावकों को आश्वासन दिया कि वह मुख्यमंत्री से बात करके उनकी समस्याओं का समाधान करवाएंगे। सुरक्षा कर्मियों ने नहीं मिलने दिया :

उधर, सीएम से मिलने के लिए एक अन्य युवक भी वहां पहुंचा और सीएम से मिलने का प्रयास करने लगा। लेकिन सुरक्षा कर्मियों ने उनको सीएम से नहीं मिलने दिया। कार्यक्रम के बाद सीएम जब वहां से गाड़ी में बैठकर रवाना हुए तो युवक उनकी गाड़ी के पीछे भागने लगा। जिसे सुरक्षा कर्मियों ने रोक दिया। इस दौरान सीएम से मिलने को लेकर युवक और सुरक्षा कर्मियों के बीच गरमा गरमी भी हुई।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस