Move to Jagran APP

1857 की क्रांति में दी थी कुर्बानी, महम किसी तीर्थ से कम नहीं : अमित शाह

जागरण संवाददाता महम (रोहतक) भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मह

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 01:19 AM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 06:32 AM (IST)
1857 की क्रांति में दी थी कुर्बानी, महम किसी तीर्थ से कम नहीं : अमित शाह

जागरण संवाददाता, महम (रोहतक)

loksabha election banner

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महम चौबीसी का जिक्र करते हुए कहा कि 1857 की क्रांति में इसी चबूतरे पर अंग्रेजों ने सैकड़ों देशभक्तों को फांसी पर लटका दिया था। आजादी के दीवानों के लिए महम तीर्थ स्थल है। शाह ने कहा कि यह वीरों की भूमि है। यहां की माताओं ने ऐसे बेटों को जन्म दिया है, जिन्होंने खून के आखिरी कतरे तक मां भारती की रक्षा की। वे बुधवार को महम की अनाज मंडी में आयोजित जन आशीर्वाद महासभा में मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे।

मनोहर सरकार के कार्यकाल की जमकर प्रशंसा

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि रोहतक में पांच साल में रिकार्ड किए गए। एलिवेटेड रोड बनकर तैयार हो चुका है। एलिवेटेड रेलवे ट्रैक का निर्माण पूरा होने को है। किसानों को फसल का पूरा मूल्य मिला। बर्बाद फसलों का मुआवजा दिया गया। हरियाणा पूरी तरह से केरोसिन मुक्त हो गया। हर घर में गैस सिलेंडर पहुंच गया । किसानों को छह हजार रुपये पेंशन, फसल बीमा जैसी योजनाओं से किसानों को लाभ पहुंचाया। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पतालों में सुविधाओं में देश में नंबर है। आइएमटी में मेगा फूड पार्क बनने जा रहा है। युवाओं को पात्रता से नौकरी दी जा रही है। हजारों नौकरियां दी गई, जिसमें भ्रष्टाचार को नजदीक नहीं आने दिया।

75 पार सीटें जीतने का दिया मंत्र

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोगों को 75 पार सीटें जीतने का मंत्र दिया। उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 20-25 हजार लोग कैसे तीन विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों को जिता सकते हैं। उनके पास जीत का मंत्र है, जिसका अनुसरण करेंगे तो जीत सुनिश्चित है। यहां से जाने के बाद प्रत्येक कार्यकर्ता मोबाइल लेकर 50 लोगों को फोन करके कमल का बटन दबाने का आह्वान करे। ये 50 लोग आपके रिश्तेदार, दोस्त व अन्य हो सकते हैं। कश्मीर से धारा 370 हटाने की शाबाशी पीएम मोदी को देना चाहते हैं तो कमल के बटन को दबाकर हरियाणा में 75 पार सीटें जितानी है।

तीन प्रत्याशी को दो बार से आ रहा कंपार्टमेंट

राष्ट्रीय अध्यक्ष से पहुंचने से पहले महम विधानसभा प्रत्याशी शमशेर सिंह खरकड़ा, कलानौर से प्रत्याशी रामअवतार वाल्मीकि और गढ़ी-सांपला-किलोई से प्रत्याशी सतीश नांदल के समर्थन में मतदान करने की अपील वक्ताओं ने की। वरिष्ठ नेता रामचंद्र जांगड़ा ने कहा कि तीनों ही प्रत्याशियों की लगातार दो बार से कंपार्टमेंट आ रही है। इस बार कंपार्टमेंट तोड़कर परीक्षा में पास करवा दो, इसके बाद आपको किसी भी शिकायत का मौका नहीं मिलेगा। बता दें कि तीनों की प्रत्याशी लगातार दो-दो चुनाव अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से हार चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.